- दून में एटीएम फ्रॉड की घटनाओं पर नहीं लग रहा अंकुश

- फिर सामने आया 60 हजार रुपए का एटीएम फ्रॉड

- पुलिस जुटी तफ्तीश में, जुटा रही इनपुट

 

DEHRADUN : दून में एटीएम फ्रॉड के मामले नहीं थम रहे। पिछले पांच माह में अब तक दर्जनों एटीएम फ्रॉड के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें लोगों की 45 लाख रुपए की धनराशि ठगों ने हड़प ली। आए दिन लोग एटीएम फ्रॉड के जाल में फंस रहे हैं और अपनी मेहनत की कमाई गवां रहे हैं। वेडनसडे को भी डेबिट कार्ड से एक व्यक्ति के अकाउंट से 60 हजार रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

 

डेबिट कार्ड से उड़ाए 60 हजार

डालनवाला पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीडि़त दीपक वोहरा ने थाना आकर लिखित तहरीर दी की उसके एचडीएफसी बैंक के डेबिट कार्ड से 60 हजार रुपए निकाले गए हैं। रकम 20-20 हजार रुपए की किश्त में निकाली गई है। इसका पता तब चला जब एक साथ मोबाइल पर तीन मैसेज आए। जब अकाउंट चेक किया तो अलग-अलग डेट पर धनराशि निकाली गई। पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

अब तक 44.70 लाख उड़ाए

दून में अब तक एटीएम फ्रॉड के मामलों में 44 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी को दून में अंजाम दिया जा चुका है। इन मामलों में कई आरोपियों को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है, लेकिन एटीएम फ्रॉड के मामलों पर लगाम नहीं लग पाई है। आए दिन एटीएम फ्रॉड के केसेज सामने आ रहे हैं।

 

3 मामलों में बैंक ने लौटाई रकम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक डालनवाला इलाके से तीन एटीएम क्लोनिंग के मामले सामने आए थे। पुलिस ने मामले की तो विवेचना में तीनों मामले सही पाए गए। इस पर संबंधित बैंक द्वारा ठगी के शिकार हुए तीनों लोगों को पूरा पैसा लौटाना पड़ा।

 

एटीएम फ्रॉड की प्रमुख घटनाएं

- 12 फरवरी को बैंक अधिकारी बन आईआरडीई कर्मचारी के खाते से 20 हजार रुपए उड़ाए।

- 10 मार्च को रायपुर में फौजी के खाते से 4 लाख रुपये की ठगी।

- 14 मार्च को मसूरी में शिक्षक के खाते से 3 लाख रुपये उड़ाए।

- 14 मार्च को डालनवाला में महिला के खाते से भी 3 लाख रुपये निकाले।

- 15 मार्च को पटेलनगर में रेलवे कर्मचारी के खाते से 25 हजार रुपये की ठगी।

- 17 मार्च को कोतवाली क्षेत्र में रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 40 हजार रुपये की ठगी।

- 19 मार्च को टीएचडीसी के रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 1 लाख 25 हजार रुपए उड़ाए।

 

एटीएम फ्रॉड के मामलों पर संजीदगी से काम किया जा रहा है। आरोपी अरेस्ट भी किए जा रहे हैं। वेडनसडे को 60 हजार रुपए के एटीएम फ्रॉड का मामला सामने आया है, पीडि़त की तहरीर पर केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

राजीव रौथाण, प्रभारी, थाना डालनवाला

Posted By: Inextlive