RANCHI: अरगोड़ा पुलिस ने रांची में एटीएम काट कर चोरी करने का प्रयास कर रहे इंटरस्टेट गिरोह के दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से विभिन्न बैंकों के फ्7 एटीएम कार्ड, फर्जी आईकार्ड समेत कई सामान भी जब्त कर लिए गए हैं। पकड़ा गया एक अपराधी मो शाहनवाज कोडरमा जिले का रहनेवाला है, तो दूसरा रंजीत पासवान बिहार के गया जिले का निवासी है। गिरोह के मुख्य सरगना पप्पू व विक्की यादव बताए जा रहे हैं।

बिना गार्ड वाले एटीएम

सोमवार को सिटी एसपी कौशल किशोर ने बताया कि यह गिरोह बिहार, झारखंड के विभिन्न जिलों में एटीएम तोड़ कर चोरी करता है। ये वैसे एटीएम को निशाना बनाते हैं, जहां सिक्योरिटी गार्ड नहीं रहता है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

कोडरमा में ब् धराए थे

गौरतलब हो कि फ्0 दिसंबर ख्0क्भ् को कोडरमा थाना अंतर्गत कोल्टेक्स के समीप एसबीआइ की एटीएम को गैस कटर से काट कर लूटपाट का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने एक मो शाहनवाज के गिरोह के चार बदमाशों को पकड़ा था। मामले में बिहार के नवादा जिला के पकरी बरवां बाजार स्थित एक आवास से पकरी बरवां निवासी शंभु कुमार यादव, अविनाश पासवान, भोला पासवान, सुरेंद्र राजवंशी उर्फ लाटो राजवंशी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उनके पास से गैस कटर, टंकी, छह मोबाइल भी जब्त किया था।

शहनवाज कर रहा था रेकी

कोडरमा में घटनास्थल पर पहले से मौजूद एक स्विफ्ट कार में बैठे मो। शाहनवाज से संपर्क करने के बाद ही छह बदमाश एटीएम में लूटपाट के इरादे से दाखिल हुए थे। इस गिरोह के मुख्य सरगना पप्पू व विक्की यादव बताए जा रहे हैं। रांची पुलिस कोडरमा पुलिस व बिहार के गया पुलिस व नवादा पुलिस से भी संपर्क कर रही है।

Posted By: Inextlive