- आनंद हास्पिटल में इलाज के दौरान पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के मौत के बाद परिजनों का तांडव

- डॉक्टर को लगातार 22 मिनट तक बेरहमी से पीटा, अस्पताल में तोड़फोड़

- स्टाफ नर्स को भी नहीं बख्शा, डर के मारे भागे कर्मचारी

- पूरा तांडव सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद, बाद में कैमरा भी तोड़ा

ALLAHABAD: मामला सिर्फ एक मरीज और एक डॉक्टर का है। लेकिन इसका खामियाजा जिले के ब्ख् हजार लोग भुगत सकते हैं। कचहरी के समीप स्थित आनंद हॉस्पिटल में रविवार की भोर मरीज की मौत के बाद हुए तांडव ने ऐसे ही हालात पैदा कर दिए हैं। परिजनों द्वारा अस्पताल में प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ। रोहित गुप्ता की लगातार ख्ख् मिनट तक बेरहमी से पिटाई व अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना से नाराज चिकित्सकों ने स्ट्राइक का एलान कर दिया है। इसका असर प्राइवेट अस्पतालों में रोज पहुंचने वाले हजारों मरीजों पर पड़ना तय है।

शनिवार रात कराया था एडमिट

जानकारी के मुताबिक कटघर के रहने वाले वीरेंद्र प्रताप जायसवाल को उनके परिजनों ने शनिवार रात साढ़े आठ बजे आनंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों के मुताबिक उनके लीवर और गुर्दे में खराबी थी। सुबह चार बजे इलाज के दौरान वीरेंद्र की मौत हो गई। इससे नाराज परिजनों ने हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में जमकर हंगामा काटा। हॉस्पिटल में मौजूद डॉ। रोहित गुप्ता को आधा दर्जन परिजनों ने बेल्ट, लात-घूसे और रॉड से जमकर मारापीटा। इसके बाद उन्हें वार्ड से बाहर घसीटकर लाया गया और यहां भी पिटाई की जाती रही। मौके पर मौजूद नर्स और बाकी स्टाफ के साथ भी मारपीट की गई। हंगामा देखकर स्टाफ भाग निकला और डॉ। गुप्ता मार खाते रहे। परिजनों ने दरवाजे का कांच और कुर्सियां तोड़ दी। ऑक्सीजन की पाइप लाइन के साथ भी तोड़फोड़ की गई। ऑपरेशन थिएटर को भी नुकसान पहुंचाया गया। यह सब सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

मारपीट में आई हैं गहरी चोटें

पिटाई में गंभीर रूप से घायल डॉक्टर रोहित गुप्ता को फीनिक्स हॉस्पिटल के आईसीयू में एडमिट कराया गया है। अस्पताल स्टाफ ने बताया कि पिटाई के दौरान डॉक्टर रोहित का मोबाइल व सोने की चेन भी छीन ली गई। घटना के दौरान स्टाफ ने क्00 नंबर पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल डॉ। रोहित को फीनिक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोपहर में बेली अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया।

सिटी के हॉस्पिटल्स में पहले भी हो चुके हैं हमले

- पिछले साल कर्नलगंज स्थित फीनिक्स हॉस्पिटल में हुई थी बमबाजी

- डॉक्टरों ने तीन दिन तक सभी नर्सिग होम्स में हड़ताल कर दी थी

- कुछ महीने पहले नाजरेथ अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हुई थी तोड़फोड़

- बाई का बाग स्थित जीवन ज्योति नर्सिगहोम में भी कई बार हो चुका है हंगामा

- सरस्वती हार्ट केयर में मरीज की मौत के बाद विकास भवन के कर्मचारियों ने बरपा था हंगामा

- कुछ महीने पहले शकुंतला हास्पिटल में भी मरीज की मौत के बाद परिजनों ने काटा था हंगामा

Posted By: Inextlive