- जंगल कौडि़या मुहम्मदपुर माफ़ी गांव में शिकायत की जांच करने गए थे अधिकारी

- पहले से घात लगाए तीन हमलावरों ने पिटाई की और लूट लिया सामान

JUNGLE KAUDIYA: जंगल कौडि़या ब्लॉक के मुहम्मदपुर माफी गांव से लौट रहे ग्राम विकास अधिकारी को तीन लोगों बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया। गांव के ग्राम विकास अधिकारी शरद श्रीवास्तव को एक शिकायत के जांच के मामले में अधिकारियों के साथ आए थे। जांच के बाद अधिकारी चार पहिया वाहनों से निकल गए। वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी अपनी बाइक से लौट रहे थे। अपनी बाइस से जैसे ही वे जगतबेला गाव के पास पहुंचे पहले घात लगाकर छुपे लोगों ने उनको रोककर पिटाई शुरू कर दी। हमलावर उन्हें मरा समझ कर भाग गये .घटना की सूचना चिलुआताल थाने पर दे दी गयी है।

घात लगाए बैठे थे हमलावर

जंगल कौडिया ब्लाक के मुहम्मदपुर माफ़ी गांव में विकास कायरें में अनियमितता की शिकायत इसी गांव के भगवानदास ने की थी। शिकायत की जांच करने मंगलवार को बीडीओ संदीप कुमार सिंह, एडीओ एजी दयानंद यादव, जेई आरईएस, टीए और ग्राम विकास अधिकारी शरद श्रीवास्तव मुहम्मदपुर माफ़ी गाव गये थे .जांच के दौरान कोई विवाद नहीं हुआ । सभी अधिकारी चार पहिया वाहन से एक बजे ब्लाक मुख्यालय वापस लौट आये। ग्राम पंचायत अधिकारी अपनी बाइक से लौट रहे थे। अपने पास वह मुहम्मदपुर माफ़ी गांव का अभिलेख और अन्य सरकारी कागजात भी रखे थे .ज्यों ही वह जगतबेला गाव के पहले पहुंचे रेलवे लाइन के किनारे झाड़ी में घात लगाकर वैठे तीन लोगों ने उन पर हमला कर दिया। हमलावरों ने मारपीट कर मोबाइल, 2000 रुपए नकद, घड़ी छीन लिया वहीं उनसे छीनकर सभी अभिलेख फाड़ दिये। हमलावर यह धमकी देते हुए भाग गये कि इस घटना की सूचना पुलिस में दोगे तो जान से मार दिया जायेगा। शोर मचाने पर पहुंचे कुछ ग्रामीनों के सहयोग से वह मजनू चौराहा पहुंचे। वहां पुलिस चौकी पर को पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था.इसके बाद उन्हें पीएचसी जंगल कौडिया ले जाया गया। ब्लाक पर पहुचने के बाद बीडीओ अपनी गाड़ी में बैठाकर चिलुआताल चले गये।

गिरफ्तारी की मांग

इस घटना से ब्लॉक के अधिकारियों, कर्मचारियों आक्रोशित हैं। कर्मचारियों ने हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की हैं .अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि हमलावर गिरफ़्तार नही हुए तो हम लोग अपना सरकारी काम ठप कर देंगे। ग्राम पंचायत अधिकारी मिर्जा इर्फान बेग, अमित सिंह ,योगेन्द्र त्रिपाठी .कलाधर पांडेय आदि ने कहा कि ग्राम पंचायत की राजनीति में अधिकारियों पर हमला करना निन्दनीय और अक्षम्य है।

ग्राम विकास अधिकारी शरद श्रीवास्तव पर किया गया जानलेवा हमला अत्यन्त दुखद है। गांव की राजनीति से अधिकारियों का कोई लेना देना नहीं होता। अपसी रंजिश का शिकार किसी अधिकारी को बनाना कायरता है।

- संदीप कुमार सिंह, बीडीओ जंगल कौडि़या

Posted By: Inextlive