- दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा

- वीडियो बनाने पर कॉन्सटेबल मोबाइल फोन छीनकर तोड़ा

- गोमतीनगर व विभूतिखंड थाने की फोर्स पहुंचने से पहले हमलावर फरार

LUCKNOW :

आईजी ऑफिस के करीब एक रेस्टोरेंट में छात्र पर फायरिंग करने वाले आरोपी को दबोचने गई पुलिस टीम को आरोपी, उसके परिजनों व साथियों ने बंधक बना लिया। विरोध करने पर हमलावरों ने पुलिसकर्मियों को लाठी-डंडे व सरिया से जमकर पीटा। इतना ही नहीं, हमलावरों ने पुलिसकर्मियों की गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले। सूचना मिलने पर जब तक गोमतीनगर व विभूतिखंड पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हमलावर आरोपी को छुड़ाकर मौके से फरार हो गए। विभूतिखंड पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

यह थी घटना

तीन दिन पहले विभूतिखंड के विनीतखंड स्थित एक रेस्टोरेंट में एमिटी कॉलेज के छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया था। हमलावर छात्रों ने तीन छात्रों से मारपीट करने के साथ ही फायरिंग भी की थी। जिसमें एक छात्र बाल-बाल बच गया था। इसके बाद हमलावर छात्र मौके से फरार हो गए थे। इस घटना में हमलावरों की करतूत रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसके बाद विभूतिखंड थाने में आरोपी शुभम यादव समेत चार नामजद व अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी।

पकड़ते ही आ पहुंचे परिजन व साथी

इंस्पेक्टर विभूतिखंड के मुताबिक, रविवार को सूचना मिली कि आरोपी शुभम यादव कठौता झील के करीब साथियों के साथ मौजूद है। जानकारी मिलने पर सब इंस्पेक्टर धनंजय शुक्ला, कॉन्सटेबल मनोज कुमार, रवि कुमार, जयपाल व मौजल अली प्राइवेट इनोवा से दबिश देने पहुंचे। इनोवा को ड्राइवर ज्ञानेश शर्मा ड्राइव कर रहा था। टीम ने मौके पर पहुंचते ही शुभम यादव को दबोच लिया। जबकि, उसके साथ मौजूद युवक मौके से फरार हो गए। अभी टीम शुभम को लेकर वहां से निकल पाती, इसी बीच शुभम के पिता विजय यादव, भाई व करीब तीन दर्जन लोग वहां आ पहुंचे और पुलिस टीम को घेर लिया।

बोल दिया हमला

एसआई धनंजय शुक्ला ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन, भीड़ ने गालीगलौज करते हुए पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों को पिटता देख मुखबिर बाइक स्टार्ट कर मौके से फरार हो गया। कॉन्सटेबल मनोज कुमार ने मोबाइल पर वीडियो बनाने की कोशिश की तो हमलावरों ने मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। हमलावरों की पिटाई में कॉन्सटेबल रवि कुमार और मनोज कुमार को गंभीर चोटें आई। इसके अलावा ड्राइवर ज्ञानेश कुमार भी चोटिल हो गया। हमलावरों ने ज्ञानेश के पास मौजूद 4700 रुपये व गाड़ी के कागजात भी लूट लिये। इसी बीच किसी तरह एसआई शुक्ला ने फोन कर इंस्पेक्टर विभूतिखंड को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर जब तक गोमतीनगर व विभूतिखंड थाने की फोर्स पहुंची तब तक हमलावर मौके से फरार हो गये।

Posted By: Inextlive