- बीती रात उत्तमनगर स्थित जिम पर हुआ था हमला

MEERUT सोमवार की रात टीपीनगर पुलिस पर हमला करने वाले आठ हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के समय से तीन थानों की पुलिस आरोपियों को पकड़ने में जुटी थी। सभी हमलावरों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही सभी आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने की तैयारी की जा रही है।

ये है मामला

उत्तमनगर की गुप्ता कालोनी निवासी गोलू की बहन सोनिया की ओर से दर्ज कराई गई एनसीआर में पुलिस की टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिम पर गई थी। आरोप था कि संचित गुप्ता, राहुल, शेखर समेत दर्जनों युवकों ने सोनिया की खड़ी कार में तोड़ फोड़ कर दी थी। उसके बाद से पीडि़त पक्ष को आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

इन पर हुआ हमला

टीपीनगर थानाक्षेत्र की ईरा माल चौकी इंचार्ज विनय कुमार, कांस्टेबिल लखन सिंह और रामछेल सिंह ने मौके पर पहुंच मामले में एक आरोपी संचित को पकड़ लिया था। जिसे छुड़ाने के लिए आरोपी पक्ष ने पुलिस पर हमला बोल दिया था। उन्होंने तीनों पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट की थी। सूचना के बाद आसपास के तीन थानों का पुलिस बल लगा दिया गया।

ये हुए गिरफ्तार

राजकुमार उर्फ राजू, संचित गुप्ता के भाई निपांशु, सुमित, सचिन, विनय और बिन्नी समेत आठ हमलावरों को पकड़ लिया है, जिनके खिलाफ धारा क्ब्7,क्ब्8, क्ब्9, ब्भ्ख्, फ्07, फ्फ्ख्, फ्भ्फ्, फ्ख्फ्, भ्0ब् और भ्0म् आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार को सभी हमलावरों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा।

नहीं पकड़ सकी पुलिस

घटना के मुख्य आरोपी संचित को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पाई है। संचित का मोबाइल बंद आ रहा है जिसके चलते उसकी लोकेशन भी ट्रेस नहीं हो रही है।

पुलिस के हमलावरों के सभी आरोपियों में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रासुका की कार्रवाई की जाएगी। ताकि आगे से कोई इस तरह की हरकत करने की जरूरत न कर सके।

-दिनेश चंद्र दुबे, एसएसपी मेरठ

Posted By: Inextlive