पड़ोसी परिवार के सदस्यों ने घर पर चढ़कर की फायरिंग और बमबाजी

देर शाम तक थाने में दोनों पक्षों के बीच होता रहा विवाद

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर मोहल्ले में भाजपा की एक महिला नेत्री पर जानलेवा हमला किया गया। इस दौरान उनके घर में घुसकर फायरिंग और बमबाजी की गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। देर रात तक थाने में भी दोनों पक्ष आपस में हंगामा करते रहे। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में काफी पहले से विवाद चल रहा है जो रविवार को फिर भड़क गया।

दोपहर में कर रहे थे फायरिंग

पूनम संत भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव हैं। उनके पति संत लाल आर्य बेसिक जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक हैं। आरोप है कि रविवार को दोपहर में पड़ोस में जन्मदिन समारोह चल रहा था। इस दौरान नशे में धुत युवक फायरिंग करने लगे। फायरिंग की आवाज सुन भाजपा नेत्री के स्कूल में काम करने वाला अभिषेक उर्फ श्यामू बाहर निकला और फायरिंग से मना किया। तब फायर कर रहे युवकों ने उसे पकड़कर पीट दिया। अभिषेक वहां से भागकर वापस आया और पूनम के बेटे आलोक को जानकारी दी। आलोक बाहर निकला तो उसे भी युवकों ने घेर लिया भाजपा नेत्री के घर पर पथराव करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे दो युवकों को पकड़ कर थाने ले गई।

शाम को फिर बोला हमला

शाम को जब पूनम घर से बाहर निकल रही थीं तो एक बार फिर पड़ोसी युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने पूनम के घर पर बमबाजी भी की। पूनम ने किसी तरह घर में घुसकर जान बचाई। पूनम की सूचना पर धूमनगंज, करेली समेत कई थानो की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। खबर लिखे जाने तक दोनों पक्ष थाने पर मौजूद थे और वहां भी दोनों ओर से हंगामा किया जा रहा था।

पूनम संत और उनके पड़ोसी गिरधारी के बीच काफी पुराना विवाद चल रहा है। कुछ लोगों ने मारपीट की है। बमबाजी नहीं हुई है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

डॉ। विपिन टाडा, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive