RANCHI : कलेक्टेरिएट के ऑफिसर्स व स्टाफ्स में बायो मीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम का खौफ बरकरार है। डीसी मनोज कुमार ने कहा है कि जो बायो अटेंडेंस सिस्टम से अटेंडेंस नहीं बनाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

निकाला जाएगा अटेंडेंस शीट

डीसी ने फरवरी महीने में बायो मीट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने करीब 30 स्टाफ्स का वेतन काटने का आदेश दिया था, पर मार्च के पहले सप्ताह में होली होने की वजह से इनका वेतन निर्गत कर दिया गया था। अब मार्च में फिर सभी ऑफिसर्स व स्टाफ्स का अटेंडेंस शीट निकाला जाएगा। जिनका अटेंडेंस बायो मीट्रिक सिस्टम में कम होगा, उनका वेतन काटा जाएगा।

अपडेट हो चुका है सिस्टम

डीसी ने कहा कि बायो मीट्रिक सिस्टम अपडेट हो चुका है। कलेक्टेरिएट और सभी ब्लॉक ऑफिस में बायो मीट्रिक सिस्टम में अटेंडेंस को कंपल्सरी कर दिया गया है। ऑफिसर्स और स्टाफ्स का हंड्रेड परसेंट अटेंडेंस बायो मीट्रिक सिस्टम पर ही बनेगा। हर महीने के शुरू और अंत में सभी के अटेंडेंस चेक किए जाएंगे। महीने में तीन दिन से ज्यादा जो समय पर ऑफिस नहीं आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को हंड्रेड परसेंट अटेंडेंस बायो मीट्रिक सिस्टम से बनाना है। जो बायो मीट्रिक सिस्टम पर अटेंडेंस नहीं बनाएंगे, उनका वेतन काटा जाएगा।

मनोज कुमार

आंजनधाम के विकास की खातिर 1950 किमी की पैदल यात्रा

श्री आंजन धाम सेवा समिति के संरक्षक प्रेम सरावगी अपनी टीम के साथ गुमला जिले में स्थित भगवान हनुमान की जन्मस्थली आंजन से राजस्थान के चुरू स्थित सालासार धाम तक 1950 किमी की पैदल यात्रा की। प्रेम सरावगी ने बताया कि आंजन धाम के विकास और उसे देशभर के मानचित्र पर लाने के लिए उन्होंने इतनी लंबी पैदल यात्रा की। इस यात्रा मे दिलीप यादव, राहुल कुमार और उमाशंकर शास्त्री भी साथ थे। उन्होंने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी आंजन धाम में भगवान हनुमान के जन्मोत्सव पर विशाल भंडारा, सामूहिक सुंदरकांड पाठ समेत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Posted By: Inextlive