सिग्नल रेड कर नैनी के पास बदमाशों ने रोकी ट्रेन

बोगी काटकर ट्रेन में घुसने का प्रयास

ALLAHABAD: दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार की रात लुटने से बच गई। दिल्ली-हावड़ा रूट पर नैनी के पास दो दर्जन से अधिक बदमाशों ने ट्रेन में घुसने का प्रयास किया। गार्ड व पैसेंजर्स की सतर्कता से ट्रेन को तत्काल आगे बढ़ा दिया गया। इससे अपनी मंशा में सफल नहीं हो सके।

सिग्नल से रुक गई ट्रेन

मंगलवार की रात करीब एक बजे दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन से रवाना हुई। नैनी स्टेशन का आउटर सिग्नल अचानक लाल-पीला होने लगा। ड्राइवर ने सिग्नल में खराबी मानकर ट्रेन रोक दिया। ट्रेन रुकते ही करीब दो दर्जन से अधिक लोगों ने ट्रेन पर हमला कर दिया और दो डिब्बों के बीच प्लेट को नीचे से उठाकर बोगी में घुसने का प्रयास किया। संयोग से यात्रियों व कोच अटेंडेंट की नजर पड़ गई और पैसेंजर्स ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इससे बदमाशों को ट्रेन छोड़कर भागना पड़ गया।

सिग्नल तोड़ कर बढ़ा दी ट्रेन

बदमाशों द्वारा हमले की कोशिश की जानकारी होते ही पैसेंजर्स ने शोर मचाना शुरू कर दिया। स्थिति को देखते हुए सिग्नल लाल होने के बाद भी ट्रेन के गार्ड ने ड्राइवर को सिग्नल को ओवरसूट करते हुए ट्रेन आगे बढ़ाने का निर्देश दिया। जिसके बाद ड्राइवर ने राजधानी एक्सप्रेस को टै्रक पर दौड़ा दिया। आगे सिग्नल ग्रीन मिलने पर ट्रेन अपने स्पीड से दौड़ने लगी। इलाहाबाद रेलवे प्रशासन को जहां घटना की जानकारी नहीं हो सकी। पूछे जाने पर रेलवे के अधिकारी इस तरह की किसी घटना से ही इनकार करते रहे। वहीं दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस के पैसेंजर्स ने ट्रेन पटना पहुंचने पर रेलवे के अधिकारियों को घटना के बारे में बताया।

दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में बदमाशों द्वारा लूट के प्रयास की कोई घटना नहीं हुई है। कंट्रोल रूम के साथ ही अन्य स्तर से भी इस तरह के घटना की पुष्टि नहीं की गई है।

-मनीष सिंह

पीआरओ, एनसीआर

Posted By: Inextlive