-हजरतगंज में सिविल हॉस्पिटल के करीब की घटना

-हत्यारोपी भाइयों ने फायरिंग कर फैलाई दहशत

-सोने की चेन, हजारों की नगदी और घड़ी लूटकर हुए फरार

LUCKNOW: हजरतगंज एरिया में शुक्रवार रात कार सवार दबंगों ने पहले एक छात्र पर गुटखा थूक दिया। जब छात्र ने उनकी इस हरकत का विरोध किया तो दबंगों ने मिलकर छात्र को पीट-पीटकर उसका सिर फोड़ दिया। इतने से भी दबंगों का मन न भरा और उन्होंने घायल छात्र पर फायरिंग कर दी। हालांकि, वह इसमें बाल-बाल बच गया। इसके बाद हमलावर दबंग भुक्तभोगी छात्र की घड़ी, चेन व नगदी लूटकर मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि हमलावर हुसैनगंज एरिया में रहने वाले दबंग भाई थे। वे दोनों एक युवक की हत्या के मामले में अरेस्ट कर जेल भी भेजे जा चुके हैं।

दोस्त के साथ चाय पीने आया था

तेलीबाग के बंगाली टोला निवासी आमिर बीए का छात्र है। उसके पिता मो। अनीस खां आर्मी में कार्यरत हैं। पुलिस के मुताबिक, आमिर का दोस्त संडीला निवासी शहादत उससे मिलने के लिये लखनऊ आया था। लिहाजा आमिर शनिवार रात शहादत को अपनी फोर्ड फिगो कार से हजरतगंज स्थित सिविल हॉस्पिटल चौराहे पर चाय पिलाने लाया था। आमिर का आरोप है कि वे दोनों सड़क पर खड़े होकर चाय पी रहे थे। इसी दौरान वहां दो एसयूवी आकर रुकीं। दोनों ही एसयूवी से असलहाधारी युवक नीचे उतरे। इनमें से एक युवक ने आमिर पर ही गुटखा थूक दिया।

करने लगे मारपीट

आमिर ने इस बात का विरोध किया तो युवकों ने उससे गालीगलौज शुरू कर दी। आमिर ने भी उन युवकों को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया। इस पर असलहाधारी युवक आमिर पर टूट पडे़। मारपीट के दौरान दबंगों ने आमिर के सिर पर असलहों की बट से वार कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया। जमकर पीटने के बाद दबंग आमिर की जेब में रखी दो हजार रुपए की नगदी, राडो घड़ी और चेन लूट लिया। वहां मौजूद लोगों ने दबंगों की हरकत का विरोध करने की कोशिश की। पर, दबंगों ने फायरिंग कर दहशत फैला दी और मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि आरोपी दबंग हुसैनगंज थाने के हत्यारोपी एहतशाम वारसी, अनीस वारसी और उनके गुर्गे थे। पुलिस ने आमिर की तहरीर पर जानलेवा हमले व लूट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर हजरतगंज विजयमल यादव ने बताया कि हमलावरों की तलाश के लिये पुलिस टीमों को रवाना किया गया है।

Posted By: Inextlive