लाहौरी एक्सप्रेस में लूट की साजिश रचते तीन शातिर आरोपियों की गैंग को जीआरपी ने कांसरों रेलवे स्टेशन के पास एक खंडहर से गिरफ्तार किया.

- लाहौरी एक्सप्रेस को लूटने की फिराक में छिपे थे तीन शातिर

- कांसरो रेलवे स्टेशन के पास खंडहर में छिपे थे हथियारबंद आरोपी

- जीआरपी और रायवाला पुलिस ने खंडहर घेरकर दबोचे शातिर

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN: लाहौरी एक्सप्रेस में लूट की साजिश रचते तीन शातिर आरोपियों की गैंग को जीआरपी ने कांसरों रेलवे स्टेशन के पास एक खंडहर से गिरफ्तार किया. आरोपियों से हथियार भी बरामद हुए हैं. तीनों शातिर घात लगाए लाहौरी एक्सप्रेस के दून रवाना होने के इंतजार में थे, इससे पहले ही जीआरपी उन्हें दबोचने में कामयाब हुई. आरोपियों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया है, जिन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है. आरोपी बेहद शातिर हैं, जिनके खिलाफ पहले भी ट्रेन में लूट, चोरी के केस दर्ज हैं.

लाहौरी एक्सप्रेस का इंतजार
जीआरपी के मुताबिक लूट की साजिश का पता इन्फॉर्मर्स के जरिये मिला. इनपुट मिले कि हथियारों से लैस 3 शातिर कांसरो रेलवे स्टेशन के पास खंडहर में छिपे हुए हैं, जो लाहौरी एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. कांसरो रेलवे स्टेशन से लाहौरी एक्सप्रेस सुबह करीब साढ़े नौ बजे दून के लिए रवाना होती है. इस इनपुट के मिलते ही दून जीआरपी डोईवाला, झाबरवाला होते हुए कांसरों पहुंची. इससे पहले ही रायवाला पुलिस भी पहुंच चुकी थी.

ज्वॉइंट ऑपरेशन में दबोची गैंग
रायवाला पुलिस और जीआरपी ने इन्फॉर्मर्स से मिले इनपुट के मुताबिक कांसरो रेलवे स्टेशन के पास खंडहर को चारों ओर से घेर लिया और ज्वॉइंट ऑपरेशन में तीनों शातिरों को दबोच लिया. तीनों ट्रेन में लूट की साजिश रचते धरे गए. आरोपियों के कब्जे से हथियार बरामद हुए जो पुलिस ने जब्त कर लिये.

ट्रेन में देते हैं लूट को अंजाम
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे बेरोजगार हैं, ट्रेनों में हथियारों के बल पर वे यात्रियों से लूटपाट करते हैं. पहले भी उन्होंने कई वारदातों को अंजाम दिया है. जीआरपी आरोपियों का क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगालने के लिए हरिद्वार और हरियाणा पुलिस से संपर्क कर रही है.

ये शातिर किए गिरफ्तार

 

- श्रीपाल (50) पुत्र रिसाल सिंह.

2- राज (29) पुत्र महेन्द्र.

3- सुरेन्द्र कुमार (30) पुत्र रणधीर सिंह.

(तीनों भोपालपुरा इन्द्रा कॉलोनी, जिला रोहतक हरियाणा के निवासी.)

ये हथियार, कैश बरामद

- श्रीपाल के कब्जे से चाकू.

- राज से खुखरी.

- सुरेंद्र से तमंचा और 2 जिंदा कारतूस.

- तीनों से 5000 रुपए कैश.

लाहौरी एक्सप्रेस में यात्रियों को लूटने की योजना बना रहे तीन आरोपियों को कांसरो रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. उनसे हथियार भी बरामद हुए. तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है.
दिनेश कुमार, प्रभारी, थाना जीआरपी देहरादून

लूट चोरी के कई केस दर्ज
द्यजीआरपी द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ ट्रेन में लूट, चोरी के कई मुकदमें हरिद्वार जीआरपी थाने में दर्ज हैं. दून जीआरपी द्वारा हरिद्वार जीआरपी से भी आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

इन वारदातों में भी हाथ

- 13 अप्रैल- हरिद्वार रेलवे स्टेशन से एक यात्री का पर्स चुराया.

- 26 अप्रैल- उत्कल एक्सप्रेस में सवार एक महिला यात्री का पर्स छीना.

- 21 मई- हरिद्वार में जन शताब्दी एक्सप्रेस में सवार यात्री का बैग चुराया.

 

Posted By: Ravi Pal