- सोमवार बीती रात बदमाश बैंक के अंदर घुसे

- बदमाशों ने सीसीटीवी की सप्लाई काटी, की तोड़फोड़

MEERUT: परतापुर थानाक्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक में सोमवार रात बदमाशों ने डाका डालने का प्रयास किया। बदमाश खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे और स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए। उन्होंने स्ट्रांग रूम को तोड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन शोर होने पर वे भाग खड़े हुए। सुबह सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और छानबीन की। बदमाशों ने सीसीटीवी को भी नुकसान पहुंचाया है। हालांकि दो कैमरे सुरक्षित हैं। पुलिस और कैमरे की फुटेज के जरिए बदमाशों की पहचान निकालने का प्रयास कर रही है।

खिड़की की ग्रिल तोड़ी

गोगोल स्थित कताई मिल के पास पंजाब एंड सिंध बैंक की ब्रांच है। बताया जा रहा है कि सोमवार रात करीब 2 से 3 बजे के बीच बदमाश डाका डालने की मकसद से बैंक में घुसे। उन्होंने सीसीटीवी की सप्लाई काट दी और उसे क्षतिग्रस्त भी कर दिया। इसके बाद उन्होंने बैंक को अच्छी तरह खंगाला। कैशियर के केबिन को भी खंगाला, उन्हें कुछ नहीं मिला। इसके बाद वे स्ट्रांग रूम तक पहुंचे और हथौड़ा मारकर उसे तोड़ने का प्रयास करने लगे। इतने में हथौड़ा की आवाज से बाहर कुछ लोगों को अनहोनी होने की खबर लगी। उन्होंने शोर मचा दिया। शोर मचाने पर बदमाश खिड़की के रास्ते ही भाग खड़े हुए।

दो कैमरे सही बचे

सूचना मिलने पर पुलिस बैंक पहुंची और छानबीन शुरू कर दी। बैंक से कोई भी कैश चोरी नहीं हुआ है। मौके पर फोरेंसिक की टीम भी पहुंच गई। उन्होंने बैंक में मौजूद फिंगर प्रिंट लिए। बैंक मैनेजर राजेंद्र भल्ला ने बताया कि बैंक में लगे दो सीसीटीवी को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन उसके फुटेज दो दिन बाद ही मिलेंगे। अब पुलिस फुटेज के लिए दो दिन का इंतजार करेगी।

सिक्योरिटी पर सवाल

रात में बदमाश काफी देर तक बैंक में थे। इससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। रात के समय पुलिस की कैसी गश्त थी कि उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी। हथौड़े की आवाज सुनकर आसपास के लोग जग गए, लेकिन पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लगी।

बीती रात में बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया है। बैंक मैनेजर की तरफ से तहरीर ले ली गई है। सीसीटीवी की फुटेज में बदमाशों का पता चल सकेगा।

- राकेश सिंह यादव, एसओ परतापुर

Posted By: Inextlive