जानी में युवक के खिलाफ है दर्ज है रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा

एसएसपी ऑफिस पर मुकदमा खत्म करने की मांग को लेकर डीजल केन के साथ पहुंचा था युवक

उड़ेला डीजल और निकाली माचिस तो हरकत में आए पुलिसकर्मी, सिविल लाइन्स थाने में मुकदमा दर्ज

Meerut। एसएसपी ऑफिस में रंगदारी मांगने का आरोपी डीजल की केन लेकर पहुंचा और पुलिसकर्मियों के सामने आत्मदाह करने की धमकी देने लगा। पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आरोपी से डीजल की केन और माचिस छीनी। एसपी क्राइम रामअर्ज ने सिविल लाइन पुलिस को मौके पर बुलाकर आरोपी को सौंप दिया।

ये है मामला

पुलिस के अनुसार जानी थाना क्षेत्र के कुराली गांव का रहने वाले जितेंद्र के खिलाफ 2018 में राशन डीलर से पांच लाख रूपये रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया था। दो बार जितेंद्र ने रंगदारी के लिए कॉल किया था। रंगदारी की रकम न देने पर जितेंद्र ने राशन डीलर को जान से मारने की धमकी भी दी थी। धमकी की ऑडियो रिकॉर्डिग राशन डीलर के पास है और उसने ये रिकॉर्डिग पुलिस को भी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी जितेंद्र की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी थी लेकिन आरोपी जितेंद्र हाईकोर्ट से स्टे ले आया था। जिसके बाद जानी पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट लगाकर कोर्ट में भेज दी थी।

'मैं नहीं था, मुझे फंसाया गया'

एसएसपी ऑफिस पहुंचे जितेंद्र ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के सामने चीख-चीखकर कहा कि मेरे खिलाफ जानी पुलिस ने फर्जी रंगदारी का मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसकी वजह से वह आत्मदाह करने के लिए मजबूर है। इसके बाद उसने डीजल की केन का ढक्कन खोलना अपने ऊपर उड़ेलना शुरू कर दिया और माचिस निकाल ली। पुलिसकर्मी तुरंत हरकत में आए और उसे डीजल केन और माचिस और बोतल छीन ली। जिसके बाद आरोपी को पकड़ पुलिसकर्मियों ने सिविल लाइन्स पुलिस के हवाले कर दिया।

युवक के खिलाफ जानी थाने में किसी को धमकाने का मुकदमा दर्ज है। अपना मुकदमा खत्म कराने के लिए एसएसपी ऑफिस पर युवक डीजल की केन लेकर आया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

अब्दुर रहमान सिद्दिकी, इंस्पेक्टर, सिविल लाइन्स

Posted By: Inextlive