कचहरी में युवती के बयान दर्ज कराने पहुंचे थे दरोगा, युवती के परिजनों ने घेरा

युवती को परिजन जबरदस्ती ले जाने लगे साथ तो दरोगा ने किया विरोध

विरोध पर भड़के युवती के परिजन, दरोगा से पिस्टल छीनने की कोशिश

Meerut। कचहरी में अपहरण के मामले में युवती के बयान कराने आए दारोगा पर जानलेवा हमला कर युवती के अपहरण का प्रयास किया गया। इस प्रयास में युवती के परिजनों ने दारोगा की पिस्टल भी निकाल उस पर हमला कर दिया। परिजनों ने युवती को नीचे गिराकर चुन्नी से गला घोंटने की कोशिश भी की। सूचना पर कचहरी चौकी इंचार्ज और इंस्पेक्टर सिविल लाइन मौके पर पहुंचे और युवती के जीजा शिवा और उनके भाई सन्नी निवासी गौरीपुरा को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

परिजन थाने पर कर रहे थे हंगामा

ब्रह्मपुरी थाने क्षेत्र के गौरीपुरा में रहने वाली सोनी का घर के पास रहने वाले प्रशांत से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। सोनी और प्रशांत ने आपसी रजामंदी से 11 महीने पहले कोर्ट मैरिज कर ली। यह बात सोनी ने अपने परिजनों से छिपाई रखी। करीब डेढ़ महीने पहले सोनी और प्रशांत घर से भाग गए। जिसके बाद सोनी के परिजनों ने प्रशांत के खिलाफ अपहरण की धाराओं में ब्रह्मपुरी थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। इस मामले में परिजन लगातार थाने में हंगामा कर आरोपी को गिरफ्तार कर युवती को बरामद करने की मांग कर रहे थे।

कचहरी में परिजनों का हमला

हाल ही में सोनी और प्रशांत हाईकोर्ट में पेश हुए और अपनी शादी के बारे में कोर्ट को जानकारी दी। जिसके बाद कोर्ट ने संबंधित लोकल कोर्ट में बयान दर्ज कराने के आदेश दिए थे। जिसके बाद सोमवार को ब्रह्मपुरी थाने के दारोगा और विवेचक शैलेंद्र कुमार युवती को साथ लेकर कोर्ट में 164 के बयान कराने के लिए पहुंचे थे। मगर जैसे ही दरोगा युवती को लेकर तेरह न्यायालय के सामने पहुंचे तो युवती के भाई, जीजा और परिवार के अन्य लोग वहां आ धमके और युवती के अपहरण करने की कोशिश करने लगे। दारोगा ने विरोध किया तो परिजनों ने उसके साथ भी गाली-गलौज करते हुए हमला कर दिया। परिजनों ने दारोगा को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उससे पिस्टल छीनने की भी कोशिश की। इतना ही नहीं युवती को भी सड़क पर घसीटते हुए चुन्नी से उसका गला दबाने की कोशिश भी की गई। इसके बाद कचहरी में जमावड़ा लग गया। सूचना पर सिविल लाइन इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दिकी और कचहरी चौकी इंचार्ज अबरार पहुंचे और मामले की जानकारी की।

सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है। कचहरी में युवती के अपहरण का प्रयास, दारोगा से मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा कायम किया गया है। दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अब्दुर रहमान सिद्दिकी, इंस्पेक्टर, सिविल लाइन

Posted By: Inextlive