कुंभ ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों ने वाट्सऐप पर लगा दी अटेंडेंस बड़े अधिकारी ने दिया कार्रवाई का आदेश

2019-01-09T10:04:23Z

-स्वास्थ्य विभाग का मामला, एडी हेल्थ ने दिया कार्रवाई का आदेश

-ड्यूटी ज्वॉइन करके पहुंच गए घर, नहीं मिलेगी सैलरी

PRAYAGRAJ : स्वास्थ्य विभाग में कुंभ ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों का नया कारनामा सामने आया है। यह सभी वॉट्सएप पर हाजिरी भेजकर सैलरी मांग रहे हैं। मामला सामने आने पर विभागीय अधिकारियों ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वहीं कुछ कर्मचारी ड्यूटी ज्वॉइन करने के बाद से लापता चल रहे हैं। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

यह है मामला

मामला वेक्टर बार्न डिजीज सेक्शन का है। एडी के लंबे समय से कुछ कर्मचारियों के ड्यूटी से नदारद रहने की शिकायत मिल रही थी। ऐसे में मंगलवार को सैलरी की डिमांड के लिए जो हाजिरी का कागज आया उसमें दो दर्जन के आसपास कर्मचारियों की अटेंडेंस वॉट्सएप के जरिए लगाई गई थी। इस पर एडी हेल्थ ने तत्काल आपत्ति जताई और सैलरी रिलीज नहीं करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों हाजिरी प्रॉपर तरीके से लगाकर भेजी जाए। हार्ड कॉपी के साथ मेल भी भेजा जाए। उन्होंने कहा कि वॉट्सएप पर हाजिरी का कोई प्रावधान नहीं है।

मेला सिर पर और कर्मचारी नदारद

इसी तरह बड़ी संख्या में ऐसे कर्मचारी भी सामने आ रहे हैं जो दूसरे शहरों से आकर ज्वाइनिंग कर चुके हैं। लेकिन फिलहाल वह अपने ड्यूटी प्वॉइंट पर नहीं पहुंचे हैं। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ भी अधिकारियों ने आदेश जारी कर दिए हैं। इनके खिलाफ लेटर संबंधित जिले के सीएमओ को भेजा जाएगा और शासन स्तर पर कार्रवाई के लिए डीजी हेल्थ से संस्तुति की जाएगी। ऐसे कर्मचारियों की संख्या भी फिलहाल अधिक है।

पहले से कम है स्टाफ
कुंभ मेले में लगाए गए कर्मचारियों और डॉक्टर्स की संख्या पहले से कम है। इनको अलग-अलग विंग में तैनात किया गया है। सवाल यह उठता है कि कर्मचारी बीट या हॉस्पिटल पर नहीं पहुचेंगे तो दिक्कत पेश आने लगेगी। ऐसे में उन कर्मचारियों की तलाश की जा रही है जो कामचोरी कर रहे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

वॉट्सएप पर हाजिरी लगाने का कोई प्रावधान नहीं है। इसकी हार्ड कॉपी पेश करनी होगी। साथ ही मेल पर डिटेल भेजी जाएगी। जो लोग ड्यूटी से लापता है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। एके पालीवाल, अपर निदेशक स्वास्थ्य, कुंभ मेला प्रयागराज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.