- एसएन में नए ऑडिटोरियम प्रोजेक्ट से जगी आस

- जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य, आयोजित हो सकेंगी मेडिकल कॉन्फ्रेंस

आगरा। मेडिकल हब माने जाने वाले आगरा में आए दिन मेडिकल कॉन्फ्रेंस आयोजित होती रहती हैं। लेकिन इन कॉन्फ्रेंस का आयोजन किसी अस्पताल या मेडिकल कॉलेज में न होकर होटलों में होता है। शहर का सबसे बड़ा चिकित्सीय संस्थान एसएन मेडिकल कॉलेज अब तक इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी होने के कारण इन कॉन्फ्रेंस की मेजबानी नहीं कर पाता था, लेकिन अब जल्द ही मेडिकल कॉलेज में ऑडिटोरियम का निर्माण होगा।

काफी समय से थी मांग

एसएन में ऑडिटोरियम बनाए जाने की मांग काफी समय से की जा रही थी। अस्पताल प्रशासन ने लगभग तीन साल पहले इसका प्रस्ताव शासन को बनाकर भेजा था, जो अब जाकर पास हुआ है। ऑडिटोरियम बनाने के लिए शासन से करीब आठ करोड़ का बजट आया है। शुक्रवार को इसका नक्शा पास कर दिया गया है। अब किसी भी दिन ऑडिटोरियम का काम शुरू हो जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए सीनियर ब्वॉयज हॉस्टल की जगह चिह्नित की गई है।

मेडिकल कॉन्फ्रेंस की मेजबानी की कोशिश

शहर में कई मेडिकल कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाती हैं। ऑडिटोरियम बनाकर कॉलेज प्रशासन की कोशिश है कि मेडिकल कॉन्फ्रेंस की मेजबानी की जा सके। इससे देश-विदेश से आए एक्स्प‌र्ट्स के अनुभव का मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स को लाभ मिल सकेगा।

500 सीटों का होगा ऑडिटोरियम

ऑडिटोरियम की क्षमता 500 से अधिक सीटों की होगी। इसके अलावा इसमें इनडोर गेम्स की सुविधा भी होगी। इसमें कैरम, टेबिल टेनिस, बैडमिंटन आदि गेम्स खेले जा सकेगे। इसके अलावा बड़ी अंडरग्रांउड पार्किंग भी डेवलप की जाएगी। ऑडिटोरियम में एक कॉन्फ्रेंस रूम भी बनाया जाएगा। इसके अलावा पूरी बिल्डिंग एयर कंडीशन होगी।

एमसीआई की खामी होगी दूर

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की टीम द्वारा मेडिकल कॉलेज का जब भी निरीक्षण किया जाता है, तो यहां ऑडिटोरियम न होना कॉलेज प्रशासन के लिए नेगेटिव होता है। निरीक्षण करने आई टीम हर बार इस कमी की रिपोर्ट बनाती है। ऑडिटोरियम बनने से इस लंबे समय से चलती आ रही इस खामी से भी निजात मिलेगी।

Posted By: Inextlive