- प्रशासनिक अधिकारियों ने किया औघड़नाथ मंदिर का दौरा

- आरएएफ की पूरी 120 जवानों की पूरी कंपनी हुई तैनात

- पुलिस के किए 150 कर्मी की जाएगी तैनाती

प्रशासनिक अधिकारियों ने किया औघड़नाथ मंदिर का दौरा

- आरएएफ की पूरी क्ख्0 जवानों की पूरी कंपनी हुई तैनात

- पुलिस के किए क्भ्0 कर्मी की जाएगी तैनाती

Meerut

Meerut : कांवड़ मेला अपनी समाप्ति की ओर है। क्ख् को कांवडि़ये जल अर्पित करने के लिए औघड़नाथ मंदिर तक पहुंच जाएंगे। ऐसे में जिले के सभी अधिकारियों का सेंटर ऑफ अट्रैकशन औघड़नाथ मंदिर हो गया है। जिले के तमाम अधिकारी मंदिर में होने वाली व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं औघड़नाथ मंदिर समिति की ओर से भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पुलिस तक सभी अलर्ट

औघड़नाथ मंदिर में व्यवस्थाओं से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक में सभी प्रशासनिक और पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। सोमवार को एडीएम सिटी आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने मंदिर में अंदर और बाहर की व्यवस्थाओं को लेकर दौरा किया। उनके साथ एसीएम सदर राम भरत तिवारी भी मौजूद रहे। उन्होंने मंदिर के कंट्रोल रूम में सभी कैमरों को चेक किया, साथ ही कांवडि़यों को लेकर की गई व्यवस्था को भी देखा। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को चेक करने के लिए एसपी सिटी ओमप्रकाश भी औघड़नाथ मंदिर में पहुंचे।

आरएएफ की कंपनी तैनात

औघड़नाथ मंदिर की और वहां आने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की डी-क्08 बटालियन की पूरी कंपनी तैनात कर दी गई है। आरएएफ के असिस्टेंट कमांडेंट आरबी सिंह ने बताया कि पूरे शहर में दो कंपनी जवान लगे हुए हैं। एक प्लाटून बेगमपुल पर सुरक्षा व्यवस्था संभाले हुए हैं। एक प्लाटून कंकरखेड़ा में तैनात है। एक प्लाटून में म्0 जवान होते हैं। एक पूरी कंपनी औघड़नाथ मंदिर की सेवा में लगी हुई है। एक कंपनी में क्ख्0 जवान होते हैं।

पुलिस भी मुस्तैद

पिछले कुछ दिनों से औघड़नाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान तैनात हैं। सोमवार को करीब भ्0 जवान मंदिर के आसपास नजर आए। पुलिस के अधिकारियों की मानें मो मंगलवार और बुधवार को क्भ्0 से अधिक पुलिस कर्मी मंदिर की सुरक्षा में ही तैनात रहेंगे। इनमें ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। वहीं के आलाधिकारी भी यहीं मंदिर में होंगे।

आने लगे कांवडि़ये

वहीं सोमवार को दोपहर से ही औघड़नाथ मंदिर में कांवडि़यों का आगमन शुरू हो गया। मंदिर समिति के पदाधिकारियों की मानें तो मंगलवार से इनकी काफी बढ़ जाएगी। रात को ही सभी कांवडि़ए मंदिर में आ जाएंगे। क्ख् अगस्त सुबह से ही मंदिर में लाइन लग जाएगी। सभी कांवडि़यों की पूरी व्यवस्था कर दी गई है।

कांवडि़यों के लिए लग गए शिविर

कांवडि़यों के आराम और खानपान की व्यवस्था का भी पूरा इंतजाम भी शुरू हो गया है। मंदिर के सामने और आसपास कांवड़ शिविर लगने शुरू हो गए हैं। समिति के पदाधिकारियों की मानें तो हर साल की तरह इस बार भी करीब फ्0-फ्भ् कांवड़ शिविरों लगने की उम्मीद है।

सर्वत्र चौक से रास्ता बंद

वहीं टै्रफिक पुलिस ने सर्वत्र चौक से औघड़नाथ मंदिर तक के रास्ते को बंद कर दिया है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो यहां से अब भक्तों पैदल ही चलना होगा। मंगलवार और बुधवार को अन्नपूर्णा मंदिर से वाला रास्ता भी बंद किया जाएगा।

अधिकारियों के अनुसार लाखों की संख्या में भक्त होंगे। ऐसे में किसी भी व्हीकल को एंट्री नहीं दी जाएगी। सभी को बाहर ही रोक दिया जाएगा।

वर्जन (फोटो हैं)

औघड़नाथ मंदिर में पूरी व्यवस्था अपडेट हैं। कांवडि़यों को संभालने और जल अर्पित करने की पूरी व्यवस्था है। किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

- आशुतोष मोहन अग्निहोत्री, एडीएम सिटी, मेरठ

औघड़नाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद हैं। क्क् और क्ख् तारीख को क्भ्0 से अधिक पुलिस कर्मी तैनात होंगे। कोई टेंशन वाली बात नहीं है।

- ओमप्रकाश, एसपी सिटी

पूरे शहर में आरएएफ की दो कंपनी लगी हुई है। क्ख्0 जवानों की एक कंपनी सिर्फ औघड़नाथ मंदिर में ही लगी रही। म्0 जवानों की एक प्लाटून बेगमपुल और एक प्लाटून कंकरखेड़ा में तैनात है।

- आरबी सिंह, असिस्टेंट कमांडर, डी-क्08 आरएएफ बटालियन

Posted By: Inextlive