- शुभ मुहूर्त में खरीदारी होगी फलदायक, शुभारंभ का है शुभ योग

- लैपटॉप पर स्मार्टफोन भारी, 25 हजार स्मार्टफोन बिक्र की संभावना

>BAREILLY: स्वयं सिद्ध मुहूर्त में धनतेरस का योग शहरवासियों के लिए बेहद खास होने की संभावना ज्योतिषाचार्य जता रहे हैं। फ्राइडे को दिन भर योग रहेगा ऐसे में समयानुसार जातक खरीदारी कर सक ते हैं। खासतौर पर इस बार लोगों को चांदी के आभूषण खरीदना काफी शुभ रहेगा। वहीं इस खास मुहूर्त में शॉपकीपर्स ने भी पूरी तैयारी कर ली है। वह कस्टमर्स को अट्रैक्टिव ऑफर्स प्रोवॉइड करा रहे हैं। ऐसे में इस बार धनतेरस न कि शुभ फलदायक है बल्कि आपकी बजट के लिहाज से भी शुभ होने जा रहा है।

इस तरह जातक करें पूजा

दीपावली पर्व का पहला दिन धनत्रयोदशी से आरम्भ होगा। इस दिन धनवन्तरी पूजा, कुबेर पूजा, हनुमान जयंती पूजा, प्रदोष पूजा और शाम को दीपदान किया जाएगा। इसके बाद अमृत धनत्रयोदशी मनाई जाएगी। इस बार बर्तन खरीदने गए हैं तो उसे खाली वापस लेकर न लौटें, कुछ न कुछ खरीदारी जरूर करें। क्योंकि जो बर्तन जैसे आएगा उसका वैसा ही परिणाम चौघडि़या का योग दिन भर होने से रहेगा। इस दिन रोग व्याधि दूर करने के लिए विधि विधान से पूजन की थाल सजाकर देवों का पूजन करें। फिर जातक 'ऊं रं रुद्र रोगनाशाय धन्वन्तयै फट' मंत्र का जाप करें। इसके बाद धूप दीप दिखाकर आरती उतारें कर पूजन रोकें।

स्मार्टफोन आॅन डिमांड

सोशल साइट्स का जबरदस्त और इजिली यूज स्मार्टफोन की डिमांड की बड़ी वजह बना है। एक्सपर्ट के अनुसार एंड्रॉयड इजिली सर्फिंग होता है जबकि विंडोज को ज्यादातर लोग सर्फ नहीं कर पाते हैं। शॉपकीपर संदीप मेहरा के मुताबिक यूथ महंगे मोबाइल के लिए ज्यादा क्रेजी हैं। इसमें 12 से 20 हजार तक की सर्वाधिक क्वेरी है। धनतेरस के लिए 25 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन सेल होने की संभावना है। बता दें कि स्मार्टफोन की डिमांड ने लैपटॉप, टैबलेट्स के बाद दूसरे गैजेट्स को पीछे धकेल दिया है। इस बार 3 हजार लैपटॉप, 1 हजार टेबलेट ही सेल की संभावना है।

ऑफर्स की भरमार

गैजेट्स कंपनियों ने मॉडल वाइज ऑफर्स की लंबी लिस्ट तैयार किए हुए हैं। मॉडल वाइज गैजेट्स पर 8 से 16 जीबी तक पेन ड्राइव, हेडफोन, ब्लूटूथ हेडसेट, मिक्सर, प्रेस, फैमिली टूर पैकेज, एसेसरीज, शॉपिंग वाउचर, पीएस 4, वॉचेज, डीवीडी प्लेयर, टोटल अमाउंट पर डिस्काउंट समेत अन्य ऑफर्स भी मिल रहे हैं। गौरतलब है कि सस्ते से महंगा कोई भी गैजेट हो, डिस्काउंट और ऑफर्स मिलना तय है। इतना ही नहीं गैजेट्स कंपनियों ने एक से दो साल की ऑन साइट गारंटी व वारंटी पीरियड भी बढ़ा दिए गए हैं। ताकि कस्टमर्स को इस मौके को बखूबी भुनाया जा सके।

Posted By: Inextlive