RANCHI: छात्रा के साथ छेड़खानी करने से रोकने का खामियाजा ऑटो चालकों को जेवियर हॉस्टल के छात्रों के कहर के रूप में गुरुवार को भुगतना पड़ा है। हॉस्टल से क्00 की संख्या में निकले छात्रों ने न सिर्फ ऑटो चालकों से मारपीट की, बल्कि वहां खड़े करीब दर्जन भर ऑटो के शीशे तोड़ डाले। मारपीट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी छात्र हॉस्टल में घुस गए। इस संबंध में ऑटो चालकों ने लोअर बाजार थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

दिन भर विरोध-प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार, जेवियर गेट पर अरमान नामक ऑटो चालक सवारी लेकर पहुंचा था। इस बीच चार-पांच युवक नशे की हालत में पहुंचे और ऑटो से उतर रही छात्रा के साथ छेड़खानी कर दी। इसका विरोध करने पर चालक और युवकों के बीच मारपीट शुरू हो गई। थोड़ी देर में सभी हॉस्टल घुसे और सैकड़ों छात्रों के साथ बाहर निकलकर ऑटो चालकों को पीटना शुरू कर दिया। घटना के विरोध में ऑटो चालकों ने जेवियर कॉलेज से लेकर नामकुम तक ऑटो परिचालन ठप रखा और पूरे दिन विरोध प्रदर्शन करते रहे।

पुलिस के पहुंचने से पहले फरार

छात्रों के उत्पात की सूचना मिलने पर लोअर बाजार पुलिस पहुंची। इससे पहले छात्र वहां से भाग चुके थे।

इन ऑटो के तोड़े शीशे

जेएच 0क् एपी 8709, जेएच 0क्एबी 8ख्7ब्, जेएच 0क् एवाई ख्म्08, जेएच 0क्बीई भ्भ्9भ्, जेएच 0क् बीक्यू फ्ब्फ्0 सहित तीन अन्य ऑटो के शीशे तोड़ डाले गए।

क्वोट

मामले में लोअर बाजार थाना के इंस्पेक्टर को निर्देश दिया गया है। फोन पर ऑटो चालक संघ की ओर से भी शिकायत की गई है।

-शंभू कुमार सिंह, सिटी डीएसपी, रांची

Posted By: Inextlive