RANCHI: राजधानी में ऑटो वालों ने आतंक मचा रखा है। वहीं रांची रेलवे स्टेशन के बाहर तो बस ऑटो वालों की ही चलती है। यही वजह है कि इन्हें रोकने के लिए न तो आरपीएफ वाले आगे आते हैं और न ही जीआरपी वाले। अब इन ऑटो वालों का मन काफी बढ़ गया है। इस वजह से दूसरे एंट्री गेट पर भी ये ऑटो वाले कब्जा जमा रहे हैं, जिससे कि स्टेशन से बाहर निकलने वाले पैसेंजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, इस वजह से लोग घंटों जाम में फंस रहे हैं।

रोड से पहुंच गए पोर्टिको में

रांची स्टेशन पर पैसेंजर्स के लिए दूसरे एंट्री गेट को चालू कर दिया गया है, ताकि स्टेशन पर पैसेंजर्स को पहुंचने में दिक्कत का सामना न करना पड़े। वहीं स्टाफ क्वार्टर की ओर जाने वाले पैसेंजर्स को लंबी दौड़ न लगानी पड़े। इसके अलावा ऑटोवालों को भी रोड किनारे लगाने की छूट दी गई। लेकिन ऑटो वालो की मनमानी इतनी बढ़ गई है कि ये लोग पोर्टिको में पहुंच गए हैं, जहां सीढि़यों से उतरते ही ऑटोवाले सामने मिल जाएंगे।

आरपीएफ व जीआरपी की जिम्मेवारी

स्टेशन एरिया में व्यवस्था दुरुस्त करने की जिम्मेवारी आरपीएफ और जीआरपी की है। लेकिन न तो आरपीएफ वाले दिखाई देते है और न ही जीआरपी वाले। वहीं एक दूसरे पर आरोप लगाने का काम करते है। पर जब व्यवस्था सुधारने की बात आती है तो सब गायब हो जाते है।

नो पार्किग में भी लगा रहे गाड़ी

स्टेशन एरिया में ऑटो का पार्किग के लिए जगह तय है। वहीं इसके लिए चार्ज भी तय है। लेकिन ऑटो वालों को नियम कानून से कोई मतलब नहीं है। ये लोग अपनी मर्जी से नो पार्किग में भी ऑटो पार्क कर देते है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं होता।

वर्जन

ऐसी जानकारी तो फिलहाल नहीं है।

अगर नए इंट्री गेट पर ऑटो वाले मनमानी कर रहे हैं तो तत्काल उन्हें हटाया जाएगा। साथ ही उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। स्टेशन एरिया में किसी भी हाल में वे ऑटो खड़ा नहीं कर सकते।

नीरज कुमार, सीनियर डीओएम-सीपीआरओ, रांची डिवीजन

Posted By: Inextlive