- पेट्रोल के रेट में कमी के बाद ऑटो फेयर में की गई कटौती का ऑटो चालक नहीं कर रहे पालन

- मनमाने ढंग से वसूल रहे किराया, आरटीओ बृजेश सिंह ने दोषी ऑटो ड्राइवर्स के खिलाफ कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

VARANASI: बीते कई महीनों से पेट्रोल के रेट में हो रही गिरावट से दो सप्ताह पहले ऑटो फेयर में कटौती की गई थी। जिसके बाद पब्लिक ने राहत की सांस ली थी। लेकिन आरटीओ की ओर से कम किए गए किराये का पालन कहीं भी नहीं हो रहा है। हर ऑटो वाला पैसेंजर्स से मनमाफिक किराया वसूल रहा है। ये हाल तब है जब आरटीओ ने इस आदेश का पालन न करने वाले ऑटो वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी। लेकिन न ही कोई कार्रवाई हुई और न ही आरटीओ की टीम ने सड़क पर उतरकर पैसेंजर्स से वसूले जा रहे असल किराये की हकीकत जानने की कोशिश की।

कोई नहीं है फायदा

लगातार सात से आठ महीनों के दौरान पेट्रोल में आई लगभग क्ब् रुपये की गिरावट के बाद ख्क् जनवरी को ऑटो यूनियन और आरटीओ की सहमति से ऑटो रेट में क्0 परसेंट की कटौती की गई थी। जिसके बाद इस नये रेट को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश आरटीओ बृजेश सिंह ने दिया था। लेकिन इस आदेश का असर कहीं भी नहीं दिख रहा है। ख्क् जनवरी के बाद कुछ ऑटो चालकों ने इस बढ़ोत्तरी का विरोध भी किया था लेकिन इसके आरटीओ अपने फैसले पर अडिग रहा। इसके बाद से गुंडई पर उतरे ऑटो चालक अपने हिसाब से किराया वसूलने का काम कर रहे हैं। ये हाल तब है जब आरटीओ बृजेश सिंह ने निर्धारित किराये से ज्यादा भाड़ा वसूलने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी।

ये है निर्धारित नया किराया

रूट पहले भाड़ा अब भाड़ा

कैंट से लंका ख्0 रुपये क्8 रुपये

कैंट से शिवपुर ख्0 रुपये क्8 रुपये

कैंट से डीएलडब्ल्यू ख्0 रुपये क्8 रुपये

कैंट से कचहरी क्8 रुपये क्भ् रुपये

कैंट से पाण्डेयपुर क्भ् रुपये क्क् रुपये

कैंट से मैदागिन क्ख् रुपये 09 रुपये

कैंट से बेनियाबाग क्ख् रुपये 09 रुपये

कैंट से सारनाथ ख्भ् रुपये ख्फ् रुपये

गोदौलिया से लंका क्भ् रुपये क्क् रुपये

कैंट से मुगलसराय ब्0 रुपये फ्भ् रुपये

कैंट से गोलगड्डा क्भ् रुपये क्क् रुपये

कैंट से भेलूपुर क्ख् रुपये 09 रुपये

कैंट से रथयात्रा 08 रुपये 0भ् रुपये

कैंट से लहुराबीर 08 रुपये 0भ् रुपये

(नोट- फेयर लिस्ट में दिया गया भाड़ा पर परसन के हिसाब से है)।

अगर कोई भी ऑटो वाला निर्धारित किराये से ज्यादा रुपये ले रहा है तो इसकी कम्पलेन तुरंत नजदीकी थाने पर करें। पुलिस की ओर से इसकी सूचना हम तक आयेगी और हम दोषी ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई जरूर करेंगे। जो भी ऑटो वाला ज्यादा भाड़ा मांगे उसका नंबर नोट करना न भूलें।

बृजेश सिंह,

आरटीओ

Posted By: Inextlive