- यात्रियों ने महसूस किए करंट के झटके

- पीताम्बरपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई घटना

BAREILLY:

ट्रेन से सफर करना यात्रियों की जिंदगी पर किसी भी वक्त भारी पड़ सकता है। अवध-असम एक्सपे्रस ट्रेन थर्सडे को ओएचई लाइन के संपर्क में आ गई। संयोग अच्छा रहा कि लाइन ट्रिप कर गई। नहीं तो सैकड़ों यात्रियों की जान जा सकती थी। वहीं एक अन्य ट्रेन के खराब एसी को ठीक किए बिना ही ट्रेन दौड़ा दी गई। उमस भरी गर्मी में कई यात्री एलर्जी के शिकार हो गए। रेल मंत्री को ट्वीट कर शिकायत के बाद भी एसी ठीक नहीं किया गया। जिसके बाद यात्रियों का गुस्सा भड़क गया और जमकर हंगामा किया।

एसी-2 की छत लाइन के संपर्क में आई

डिब्रुगढ़ से लालगढ़ को जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस (15909) की टूटी छत थर्सडे को ओएचई लाइन के संपर्क में आ गई। अवध-असम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय 9.35 पर डिब्रुगढ़ से लालगढ़ के लिए निकली। थर्सडे शाम ट्रेन जब पीताम्बरपुर स्टेशन पहुंची तो ट्रेन के एसी-2 की छत ओएचई लाइन से छूने लगी। हालांकि, शॉट सर्किट होते ही एक झटके के साथ ही लाइन ट्रिप कर गई। जिससे ट्रेन रुक गई। शाम 4.30 बजे ट्रेन बरेली जंक्शन पर पहुंची।

लाइन ट्रिप होने से बची जान

हालांकि, लाइन तुरंत ट्रिप कर गई। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस दौरान यात्रियों ने करंट के झटके भी महसूस किए। तुरंत इस बात की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। ट्रेनों को रोक दिया गया। आनन-फानन में लाइन और ट्रेन की छत को सही कर आगे के लिए रवाना किया गया। इस बीच अप-डाउन लाइन की ट्रेनें भी सुरक्षा की दृष्टि से रोक दी गई थी।

इंटरसिटी एक्सप्रेस का एसी खराब हंगामा

वहीं दूसरी ओर नई दिल्ली-बरेली इंटरसिटी एक्सप्रेस (14316) का एसी ठीक किए बिना ही ट्रेन को दौड़ा दिया गया। जब ट्रेन को दिल्ली से रवाना किया गया तो कोच संख्या सी-1 और सी-2 का एसी काम नहीं कर रहा था। रेलवे अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि अगले स्टेशन पर एसी ठीक हो जाएगा। लेकिन ट्रेन के मुरादाबाद पहुंचने पर भी एसी ठीक नहीं किया गया। उमस भरी गर्मी से रेल यात्री उबल गए। उनका सब्र का बांध टूट गया। टीटीई का घेराव कर कोच के अंदर ही जमकर हंगामा किया।

रेल मंत्री को किया ट्वीट

रेलवे अधिकारियों का कहना था कि ट्रेन रोहतक नहीं गई थी। जिस वजह एसी चार्ज नहीं हो सका। ट्रेन चलेगी तो एसी की बैटरी चार्ज हो जाएगी। वहीं कोच अटेंडेंट जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था। जिसके बाद यात्रियों का गुस्सा और बढ़ गया। ट्रेन में सफर कर रही बरेली के एलबीएस में सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर स्वाति गुप्ता ने रेल मंत्री पियुष गोयल को ट्वीट कर इस बात की शिकायत की। बावजूद इसके एसी ठीक नहीं किया गया। ऊपर से ट्रेन अपने निर्धारित समय से 2 घंटे देरी से चल रही थी।

Posted By: Inextlive