Avengers Endgame Box Office Collection: 'अवतार' को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड

हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम इंटरनेशनल मार्केट में कमाई के मामले नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है फिल्म ने ऑल टाइम हिट फिल्म अवतार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से ज्यादा कमा लिया है।

Updated Date: Wed, 24 Jul 2019 03:14 PM (IST)

कानपुर। मार्वल फिल्म की 'एंवेंजर्स' सीरीज की आखिरी फिल्म कही जा रही हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने कमाई के मामले में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।इंटरनेशनल मार्केट में अब त् सबसे ज्यादा कलेक्शन का कीर्तिमान 2009 में आई कैमरून की फिल्म 'अवतार' के नाम था। अब इस फिल्म को पीछे छोड़ कर 'एवेंजर्स एंडगेम' आगे निकल कर दुनिया में पहले नम्बर पर पहुंच गई है। तकरीबन 2.79 बिलियन का कलेक्शन करके मार्वल स्टूडियोज की 'एवेंजर्स एंडगेम'  टॉप पर आ चुकी है।

.@MarvelStudios' magnum opus #AvengersEndgame surpasses the lifetime collections of #Avatar to become the highest worldwide grosser of all time. Read on: https://t.co/gLVlcye3aK

— Box Office India (@boxofficeindia) July 23, 2019


लगातार दर्ज कराई कमाई
'एवेंजर्स एंडगेम' ने रिलीज के बाद से ही कमाई के मामले में बढ़त बनाये रखी है और शानदार ओपनिंग करने वाली फिल्म भी बनी। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक लगातार कमाई दर्ज कराते हुए फिल्म ने अवतार मूवी को पीछे छोड़ा और टॉप पोजीशन हासिल की।फिल्म 'अवतार' ने 2.787 बिलियन की कमाई की थी।'एवेंजर्स एंडगेम' को 20 जून को पोस्ट क्रेडिट सर्प्राइज के साथ री रिलीज किया गया था। वस वजह से फिल्म को नया पुश मिला और इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में और भी बढ़त देखने को मिली।इस चेंज में फिल्म के एक करेक्टर हल्क के कुछ दृश्य, स्टैन-ली ट्रिब्यूट और पोस्ट क्रेडिट सीन्स शामिल किए गए।साथ ही स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम और पहली फिल्म के कुछ डिलीट सीन्स भी जोड़े गए थे।

#TheLionKing is the second #Hollywood film to cross ₹ 50 cr NBOC [opening weekendn *2019*... Earlier, #AvengersEndgame had set a new benchmark by collecting ₹ 50 cr+ every single day: [Frnndia biz. All versions.

— taran adarsh (@taran_adarsh) July 22, 2019


भारत में भी कामयाब
ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके बताया कि 'एवेंजर्स एंडगेम'  इंडियन मार्केट में भी शानदार रही है। फिल्म ने बीते सप्ताह हर दिन एक नया बेंचमार्क सेट किया है। फिल्म ने फ्राईडे को 53.60 करोड़, सेटरडे को 52.20 करोड़ और संडे को 52.85 करोड़ की कमाई की। 'एवेंजर्स एंडगेम' का डायरेक्शन एंथनी और जो रूसो की जोड़ी ने किया है। फिल्म की कहानी थायनॉस और सुपरहीरोज के इर्द-गिर्द आगे बढ़ती है। इसमें  रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने आयरनमैन, क्रिस इवान्स ने कैप्टन अमेरिका, मार्क रूफैलो ने हल्क, क्रिस हेम्सवर्थ ने थॉर, स्कारलेट योहानसन ने ब्लैक विडो, जेरेमी रेनर ने हॉक आई, पॉल रूड ने एंटमैन, बैरी लार्सन ने कैप्टन मॉर्वल, डोनाल्ड फ्रैंक चीडल जूनियर ने वॉर मशीन और जोश ब्रोलिन ने थायनॉस के लीड रोल प्ले किए हैं।

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.