- पिता और भाई के साथ भेजी गई जेल, एफआईआर में थी नेम्ड

- मर्डर के बाद आईएमए हॉल के रास्ते गांधी मैदान की ओर भागे शूटर्स

PATNA CITY: बीजेपी लीडर अविनाश कुमार उर्फ नागा मर्डर केस में पटना पुलिस ने हाईकोर्ट की एडवोकेट व एक्स वार्ड पार्षद ज्योति गुप्ता को अरेस्ट कर लिया है। ज्योति गुप्ता कांग्रेस से भी जुड़ी हैं। इस केस में ये तीसरी अरेस्टिंग है। इससे पहले ज्योति के पिता पन्नालाल गुप्ता व भाई गुड्डू को अरेस्ट किया जा चुका है। शुक्रवार को पुलिस ने तीनों को एक साथ कोर्ट में पेश किया। जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। हालांकि गुप्ता फैमिली के तीन और मेंबर अभी फरार हैं। जिनकी अरेस्टिंग के लिए पटना पुलिस की टीम जगह-जगह रेड कर रही है। एसएसपी के अनुसार अविनाश और ज्योति गुप्ता की फैमिली के बीच वार्ड इलेक्शन के समय से ही टेंशन व विवाद चल रहा था। एसएसपी ने आश्वस्त किया कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

जारी किया पिक व विडियो

पटना पुलिस ने एक पिक और विडियो जारी किया है। जिसे देखने के बाद पता चलता है कि अविनाश का मर्डर करने के बाद तीनों शूटर्स आईएमए हॉल के रास्ते गांधी मैदान की ओर भागे। विडियो में तीनों आराम से जाते दिख रहे हैं। आईएमए हॉल के बगल से सालिमपुर अहरा जाने वाले रास्ते में एक प्वाइंट पर किसी ने सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है। जिसमें मर्डर कर भाग रहे तीनों शूटर्स कैद हो गए।

सोशल मीडिया का सहारा

मर्डर केस में पटना पुलिस सोशल मीडिया का भी सहारा ले रही है। मर्डर के बाद वाले पिक और विडियो को पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी जारी किया है। साथ ही पुलिस ऑफिसर्स के मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं। पुलिस ने पब्लिक से अपील की है कि शूटर्स के बारे में किसी प्रकार की सूचना मिलते ही दिए गए मोबाइल नंबर्स पर कॉल करें।

एसआईटी की हाजीपुर में रेड

अविनाश को गोली मारने वाले तीनों शूटर्स के हाजीपुर में छिपे होने की संभावना के बाद स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम ने एसडीपीओ रामाकांत की अगुआई में ताबड़तोड़ रेड किए। हालांकि किसी शूटर की अरेस्टिंग अब तक नहीं हुई है। हाजीपुर और पटना के अलावा टीम दूसरे डिस्ट्रिक्ट में भी रेड कर रही है।

शूटर्स की अरेस्टिंग के बाद खुलेगा राज

हत्याकांड में भले ही ज्योति गुप्ता समेत उनके फैमिली के तीन मेंबर्स को जेल भेजा गया है। लेकिन पटना पुलिस की टीम केस की इंक्वायरी अलग-अलग एंगल से कर रही है। राजनीतिक विद्वेष के अलावा भी कुछ दूसरे कारणों की जांच की जा रही है। इसमें शूटर्स की अरेस्टिंग इंपॉरटेंट है। इसके बाद ही सही राज खुलेगा।

बात जो पुलिस को खटकी

पन्नालाल गुप्ता के घर के सामने हुई अविनाश की हत्या पुलिस को खटक रही है। अगर पन्नालाल और उसकी फैमिली इस मर्डर में शामिल है तो अपने घर के बाहर ही अविनाश को टपकाने का प्लान क्यों बनाया? यह केस का इंपॉरटेंट पहलू है, जिसे पुलिस के लिए जानना बेहद जरूरी है।

Posted By: Inextlive