- आवश्यक ओपीडी शुरू करने से बढ़ रहे सामान्य बीमारियों के मरीज

- बोले डॉक्टर्स, गैर जरूरी भीड़ दे सकती है कोरोना को दावत

बरेली : कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है ऐसे में लॉकडाउन के चलते काफी दिनों से प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल में ओपीडी पूर्ण रूप से बंद कर दी गई थीं। लेकिन डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल और 30 प्राइवेट हॉस्पिटल में इमरजेंसी ओपीडी चल रही है। ऐसे में मरीजों को जानकारी होने पर वह इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। इनके साथ ही सामान्य बीमारियों के मरीज भी आ रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है। इसके चलते कई प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ऑनलाइन एडवाइज भी दे रहे हैं।

क्या बन सकती है परेशानी

प्राइवेट हॉस्पिटल की तुलना में डिस्ट्रिक्ट मेल और फीमेल हॉस्पिटल में सामान्य बीमारियों के मरीजों की संख्या में पिछले एक माह की तुलना में इजाफा हुआ है जो कि परेशानी का सबस बन सकता है। कई बार तो सोशल डिस्टें¨सग तो दूर लोग एक स्थान पर इकट्ठा खड़े होकर बातें करते नजर आ रहे हैं जो कि कोरोना संक्रमण को दावत दे सकता है।

बढ़ गए फॉलोअप पेशेंट्स

पिछले दो माह से कोरोना का प्रकोप बढ़ा तो लॉक डाउन के चलते डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ओपीडी बंद कर दी गई लेकिन इस माह की शुरुआत से ही प्रशासन ने थोड़ी छूट दी तो डायबटीज, प्रेग्नेंसी प्राइमरी स्टेज समेत अन्य फॉलोअप पेशेंट्स की संख्या बढ़ने लगी है इस पर रोक लगना जरूरी है अभी कोरोना से जंग जीतना बाकी है ऐसे में यह छोटी-छोटी चूक का बढ़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

घर पर रहें और ऑनलाइन लें सलाह

कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद से शहर के कुछ प्रतिष्ठित प्राइवेट डॉक्टर्स ने अपने नंबर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों साझा कर फ्री ऑनलाइन सेवा की पहल की है। उनका साफ कहना है कि हॉस्पिटल में न जाकर ऑनलाइन घर बैठे सामान्य बीमारियों की परामर्श ले सकते हैं। यह सेवा देने के लिए रोजाना प्राइवेट डॉक्टर्स एक से दो घंटे ऑनलाइन बरेलियंस से रुबरु भी हो रहे हैं।

इन नंबर्स पर करें कॉल, और पाएं समाधान

डॉ। सुदीप सरन, वरिष्ठ फिजीशियन - 7351005354

समय - दोपहर 1 से तीन बजे तक

डॉ। राजेश अग्रवाल - बाल रोग विशेषज्ञ, प्रेसिडेंट आईएमए

नंबर - 7247888877, समय - दोपहर दो से तीन बजे तक

डॉ। वरुण अग्रवाल - कैंसर रोग विशेषज्ञ, नंबर - 9081800900

समय - सुबह 10 से शाम 6 बजे तक

डॉ रवि खन्ना, बाल रोग विशेषज्ञ, नंबर 9389449128

समय - दोपहर 3 से 5 बजे तक

अभी कोरोना का प्रकोप जारी है, ऐसे में गैर जरूरी भीड़ से संक्रमण बढ़ने का खतरा है। इलाज और मेडिसिन के लिए प्रशासन ने भी ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की है इसका उपयोग करें। वहीं कोरोना से बचाव के जो उपाए हैं इनका पालन करें।

डॉ। विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ।

Posted By: Inextlive