आयुष्मान खुराना ने लोगों से कहा बहाने ना बनायें मास्क पहनें और अपनी जिम्मेदारी निभायें

Updated Date: Tue, 26 May 2020 12:28 PM (IST)

बॉलिवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक माने जाने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना ने एक वीडियो के जरिए लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा कि आपकी ही नही पूरे समाज की सुरक्षा के लिए जरूरी है और इसलिए अपनी जिम्मेदारी समझें और इन्हें ना पहनने के लिए बहाने ना बनायें।

मुंबई (एएनआई)। COVID-19 महामारी के बीच मास्क पहनने के महत्व को देखते हुए, अभिनेता आयुष्मान खुराना ने सोमवार को एक वीडियो साझा किया जिसमें चेहरे का मास्क पहनने की आवश्यकता की वकालत की गई है।

ना पहनने के हैं सौ बहाने

'बाला' स्टार ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला जिसमें उन्होंने लोगों के मास्क न पहनने के कई बहानों के बारे में बताया।आयुष्मान ने इन्हें गिनाते हुए कहा कि, "मुझे मास्क क्यों पहनना चाहिए? मैं ठीक से सांस नहीं ले सकता, "मुझे क्यों पहनना चाहिए? लोग मेरा चेहरा भी नहीं देख सकते। मुझे मास्क क्यों पहनना चाहिए? मुझे कुछ नहीं होगा। मुझे मास्क क्यों पहनना चाहिए? मेरी सोसायटी में हर कोई ठीक और हैल्दी है, या मुझे मास्क क्यों पहनना चाहिए? इसमें बहुत मेहनत लगती है। "

View this post on Instagram

Nothing is simple and easy. It will take everyone's effort and resolve. Our real life heroes are doing a lot for us. It's our turn now to do our bit. Shall we? @PeterEngland #MainKyunPehnu #weareinthistogether

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on May 25, 2020 at 3:27am PDT

फिर दिए जवाब

इसके बाद खुराना ने इन सारे सवालों के जवाब दिए और कहा, "हां, यह कड़ी मेहनत है कि सभी डॉक्टर, नर्स, सरकारी अधिकारी, डिलीवरी बॉय वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि हमें सुरक्षित रखने के उनके प्रयास व्यर्थ न जाएं, और अगर वे इतनी मेहनत कर रहे हैं, तो मास्क पहनने का हमारा छोटा योगदान जरूरी है।" उन्होने वीडियो को जारी करते हुए कहा कि, "जब भी आप बाहर जाएं तो कृपया मास्क पहनें, (चेहरा दीखे ना दीखे, लेकिन फरक जरुर दिखेगा)।" वीडियो एक संदेश के साथ खत्म होता है जिसमें लोगों से आग्रह किया गया है कि जब भी वे बाहर निकलें तो मास्क पहनें। इस मैसेज को आयुष्मान ने पीटर इंग्लैंड के साथ मिलकर तैयार किया है।

मदद का हिस्सा बनें

वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, "कुछ भी सरल और आसान नहीं है, लेकिन यह हर किसी के प्रयास और संकल्प से ही पूरा होगा। हमारे रियल लाइफ हीरो हमारे लिए बहुत कुछ कर रहे हैं, और अब हमारी बारी है कि हम अपना काम करें, योगदान दें। उन्होंने सवाल किया कि क्या हम, हम सभी इसमें शामिल हैं।" हाल ही में आयुष्मान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे हैं और अपने प्रशंसकों को COVID-19 के खतरे के बीच बरते जाने वाले जरूरी प्रिकॉशंस के बारे में एजुकेट कर रहे हैं। इससे पहले, फर्जी खबरों और गलत सूचना के प्रसार को रोकने के प्रयास में, 'ड्रीम गर्ल' स्टार एक नई पहल में शामिल हुए, जिसका नाम था 'मैट फॉरवर्ड'। छोटे वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म TikTok द्वारा की गई इस पहल के जरिए लोगों से किसी भी अनवेरिफाइड मैसेज, पिक्चर या वीडियो को शेयर न करने की अपील की गई।

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.