- आजम बोले, लोग जैसा मुझे समझते हैं मैं वैसा नहीं हूं

- भाजपा पर निशाना साधा तो अटलजी की तारीफ भी की

Meerut : तल्ख तेवर वाले कैबिनेट मंत्री आजम खां का रविवार को अंदाज-ए-बयां ही कुछ और था। बचत भवन सभागार में सरकार बदले-बदले से नजर आए। हालांकि, पत्रकारों से बातचीत में आजम ने भाजपा पर प्रहार किया, लेकिन सभी से सद्भाव से रहने की अपील की। लगे हाथ आजम खां ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ भी की।

सियासी फायदे के झगडे़

आजम ने रामजन्म भूमि मुद्दा छेड़ते हुए कहा कि अयोध्या दोनों कौम के लिए पवित्र है। सवाल किया कि कोई बताए, मैंने कभी भगवान राम व सीता के बारे में कोई टिप्पणी की हो। या किसी मुस्लिम ने उनकी शान में गुस्ताखी की हो। बोले, सारे झगड़े राजनीतिक फायदे के लिए ही कराए जाते हैं। कुछ राजनीतिक दल माहौल बिगाड़ते हैं। आजम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र किया और कहा कि उनके बारे में लोग बुरी राय क्यों नहीं रखते? कहा कि मेरी अवाम से गुजारिश है कि माहौल अच्छा रखें। चुनाव पूर्व भाजपा के नारे पर चुटकी लेते हुए बोले, अच्छे दिन आएंगेवो सुबह जरूर आएगी।

कम हो कड़वाहट

बैठक के समापन पर आजम ने कुछ देर के लिए माइक संभाला। बात बैठक के माहौल से शुरू की, लेकिन धीरे-धीरे संवेदनशील माने जाने वाले मुद्दों पर भी बेबाकी से अपनी बात रखी। कहा कि उनका हमेशा यह प्रयास रहता है कि राजनीतिक दलों के बीच की कड़वाहट कम हो। उन्होंने कहा कि जैसा लोग मुझे समझते हैं, मैं वैसा नहीं हूं। मेरे मन में किसी के लिए भी बुरा भाव नहीं है।

Posted By: Inextlive