- छात्र-अभिभावक संघ ने आजम खां को सौंपी विद्या प्रकाशन की किताबें, जांच के निर्देश

- काफी समय से प्रकाशक कर रहा था यूपी सरकार और केंद्रीय विभागों के लोगो का गलत इस्तेमाल

Meerut : रविवार को मेरठ सर्किट हाउस में पहुंचे आजम खां ने विद्या प्रकाशन द्वारा सरकारी लोगो के अवैध प्रयोग पर जांच के निर्देश दिए। इस दौरान छात्र-अभिभावक संघ ने मुद्दे पर ज्ञापन सौंपा और प्रकाशक का पुतला भी फूंका। प्रकाशक की ओर से जिन बुक्स में सरकारी लोगो यूज किया गया है, उन्हें भी आजम खां को उपलब्ध कराया गया। इन्हें देखकर मंत्री ने मामले की जांच मुख्य सचिव को सौंपने के निर्देश दिए।

मंत्री से की शिकायत

बता दें कि प्रकाशक यूपी सरकार, केंद्रीय विभागों से लेकर पुलिस विभाग तक के लोगो का अवैध इस्तेमाल कर रहा था। छात्र अभिभावक संघ के सचिन कसाना ने ज्ञापन के साथ संबंधित किताबें भी मंत्री को उपलब्ध करवाईं। बुक्स को देखने के बाद मंत्री ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए।

आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

बता दें कि इस मुद्दे को आई नेक्स्ट ने उठाया था। इसके बाद प्रशासन व शिक्षा विभाग ने थाना लालकुर्ती में प्रकाशक पर मुकदमा भी दर्ज करवाया। इस संबंध में आजम खां ने बताया कि मामले की जांच मुख्य सचिव को सौंपी गई है। मंत्री ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है, लेकिन बुक्स अब देखने को मिली हैं। इस मामले में अब मुख्य सचिव आलोक रंजन जांच करेंगे और जल्द से जल्द कार्रवाई होगी।

फूंका गया प्रकाशक का पुतला

छात्र-अभिभावक संघ के सदस्यों ने सरकारी लोगो के अवैध इस्तेमाल को लेकर दिल्ली रोड स्थित शॉप्रिक्स मॉल के सामने प्रदर्शन कर विद्या प्रकाशन का पुतला फूंका। प्रदर्शन करने वालों में सचिन कसाना, सचिन गुप्ता, मुकेश शर्मा आदि शामिल थे।

Posted By: Inextlive