-भाजपा पर जमकर बरसे नगर विकास मंत्री आजम खां

-बोले, बादशाह ने किया प्रजा की भावनाओं से खिलवाड़

Meerut : एक ओर जहां शनिवार को आसमां रुक-रुककर बरस रहा था। वहीं नगर विकास मंत्री आजम खां भी भाजपा पर जमकर बरस रहे थे। सीएम से पहले भाषण देने उतरे कबीना मंत्री आजम खां ने शुरुआत तो सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाने से की, लेकिन कुछ ही पलों में उनका भाषण भाजपा पर केंद्रित हो गया। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सपा सरकार गरीब कन्याओं के अग्रिम शिक्षा के लिए कन्या विद्या धन व लैपटॉप जैसी योजनाएं चला रही है। वहीं देश के दुश्मन पैसे को मजाक और लैपटॉप को झुनझुना बताते हैं।

बादशाह ने उड़ाया मजाक

नगर विकास मंत्री आजम ने कहा कि केंद्र में सरकार आने से पहले देश के बादशाह ने जनता से झूठे वायदे किए थे। बादशाह ने कहा कि क्00 दिनों के भीतर गरीबों के खाते में बीस-बीस लाख रुपए होंगे। बादशाह ने कहा कि ख्ब् घंटे बिजली मिलेगी, रोजगार मिलेगा। बादशाह कभी झूठ नहीं बोलता और झूठ बोलता है वह बादशाह नहीं होता। लेकिन बादशाह को देश के विकास की नहीं, बल्कि मेरी भैंसों की फिक्र है। उसको चिंता है कि आजम की चोरी हुई भैंस क्यों मिल गई। बादशाह को तो इस बात की चिंता खाए लेती है कि आजम भैंसों के मालिक क्यों हैं चराने वाले क्यों नहीं हैं। बादशाह को तो फ्रिक है कि जौहर विश्वविद्यालय पर ताला किस तरह से डाला जाए।

अपने देश में गद्दार कहलाते हैं मुस्लिम

बिना किसी का नाम लिए कबीना मंत्री ने कहा कि कुछ सांप्रदायिक ताकतों के कारण आज मुस्लिम अपने ही देश में शक भरी नजरों से देखें जाते हैं। देश की आन पर मरने वाले जिन लोगों को रंगून की जेलों सर कलम कर दिए गए उनकों ही आज गद्दार कह कर पुकारा जाता है। कबीना मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले इसी समुदाय के एक भोपाली जज मिस्टर जैदी के सामने जब शहीद भगत सिंह का मुकदमा गया तो उन्होंने फांसी की सजा देने से साफ इंकार कर दिया, जब अंग्रेजों ने उन पर दबाव बनाया तो मिस्टर जैदी ने जज की कुर्सी से इस्तीफा दे दिया। कबीना मंत्री ने कहा कि सपा सरकार बापू को अंग्रेजों का एजेंट नहीं कहती। सपा सरकार बापू के हत्यारों को सम्मानित और उनके मंदिर बनाने की पैरवी नहीं करती। उन्होंने कहा कि समाजवादी देश के विकास और गरीब बेसहारा लोगों के लिए काम करती है।

मजहबी सांप्रदायिक नहीं हो सकता

मुस्लिम समुदाय के लोगों को मजहब का पाठ पढ़ाते हुए आजम खां ने कहा कि एक पक्का मजहबी कभी भी सांप्रदायिक नहीं हो सकता। उन्होंने मंच से नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि साजिशों का शिकार मत बनो।

मुलायम को बताया रफीक-उल-मुल्क समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को रफीक-उल-मुल्क का दर्जा देने वाले कबीना मंत्री आजम खां ने कहा कि जब कुछ सांप्रदायिक ताकतों धर्म की राजनीति कर इंसान को इंसान का दुश्मन बना दिया था। जब पूरा प्रदेश सांप्रदायिकता की आग में झुलस रहा था, तब समाजवाद का मसीहा मुलायम सिंह गैर-मुस्लिम होते हुए भी मस्जिदों और मदरसों में दिन गुजार रहा था। इससे बड़ी और एकता की मिसाल क्या होगी।

Posted By: Inextlive