- सिटी के 32 केन्द्रों पर एग्जाम देंगे 17400 स्टूडेंट्स

- एडीएम सिटी ने लिया परीक्षा की तैयारियों का जायजा

- बुन्देलखंड विश्वविद्यालय ऑर्गनाइज करा रहा परीक्षा

AGRA। ट्यूजडे को बीएड का एंट्रेस एग्जाम है। स्टूडेंट्स की संख्या के चलते सिटी में काफी भीड़ रहेगी। इसका सीधा असर ट्रैफिक पर पडे़गा। इसलिए आगराइट्स को जाम का झाम झेलना होगा। हालांकि प्रशासन और एजुकेशन ऑफीसर एग्जाम कराने के लिए रेडी हैं, लेकिन पुलिस और ट्रैफिक एडमिनिस्ट्रेशन ने कोई प्लानिंग नहीं बनाई है।

मॉर्निग से ही आने लगेंगे स्टूडेंट्स

एग्जाम दो शिफ्ट में होगा। पहली शिफ्ट मॉर्निग आठ बजे और दूसरी दोपहर में एक बजे से। दोनों शिफ्ट में एग्जाम देने के लिए स्टूडेंट्स अर्ली मॉर्निग पेपर देने आगरा पहुंचेंगे। आसपास के जिलों के स्टूडेंट्स यहां आएंगे।

इन स्थानों पर लग सकता है जाम

सिटी में बीएड एंट्रेस एग्जाम के दौरान सुल्तानगंज की पुलिया, सेंट जोंस क्रॉसिंग, राजामंडी क्रॉसिंग, रूई की मंडी क्रॉसिंग, मधु नगर, सांई की तकिया, प्रतापपुरा, वाटर व‌र्क्स, रामबाग आदि पर जाम लगने की पॉसीबिलिटी अधिक है।

सिटी में बनाए फ्ख् सेंटर

सिटी में फ्ख् केन्द्रों पर एग्जाम होगा। क्7ब्00 स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। नोडल सेंटर डॉ। बीआर अंबेडकर विवि को बनाया है। एग्जाम स्टार्ट होने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच क्वेश्चन पेपर सेंटर पर पहुंचाया जाएगा। एग्जाम की तैयारियों का जायजा मंडे को एडीएम सिटी ने लिया।

ऑब्जर्वर किए तैनात

एग्जाम को ठीक तरह से कराने के लिए बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय ने कोई कोताही नहीं बरती है। पेपर लीक या नकल पर लगाम कसने के लिए हर सेंटर पर दो-दो ऑब्जर्वर तैनात किए हैं। उनकी मौजूदगी में ही एग्जाम होगा।

फोटोकॉपी की दुकानें रहेंगी बंद

एडीएम सिटी पीपी पाल के अनुसार परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्र से भ्00 मी। के दायरे में फोटोस्टेट और कम्प्यूटर सेंटर की दुकानें बंद रहेगीं। कोई इललीगल व्यक्ति सेंटर पर एंट्री नहीं पा सकेगा।

पांच एसीएम और सीओ रखेंगे नजर

जिला प्रशासन की ओर से एग्जाम सेंटर पर निगरानी के लिए पांच एसीएम और इतने ही सीओ को लगाया है। एडीएम सिटी के अनुसार एक एसीएम पांच से छह एग्जाम सेंटर पर नजर रखेंगे। इनके साथ सीओ और दारोगा भी मौजूद रहेंगे।

सेम डे जाएंगे सील्ड बंडल

एग्जाम खत्म होने के बाद क्वेश्चन पेपर्स को बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा तैनात किए ऑब्जर्वर की मौजूदगी में झांसी भेजा जाएगा।

'बीएड एग्जाम की तैयारियां कंपलीट हैं। सिटी के फ्ख् केन्द्रों पर क्7 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। कड़ी चौकसी के लिए पांच एसीएम और सीओ को लगाया है.'

पीपी पाल, एडीएम सिटी, आगरा।

Posted By: Inextlive