बीए के छात्र का गला रेतकर एनसीसी मैदान के फेंकी लाश

पुरानी रंजिश में वारदात, एक साल पहले खायी थी हत्या करने की कसम

ALLAHABAD: पुरानी रंजिश में एक साल पहले खायी कसम को मंगलवार रात अंजाम देते हुए बीए के छात्र को मौत के घाट उतार दिया गया। दुस्साहस की हद पार करते हुए आरोपी युवक छात्र को घर से बुलाकर ले गया और चाकू से गला रेतकर लाश को एनसीसी मैदान में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

मोबाइल पर आयी थी काल

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के नए ममफोर्डगंज के रहने वाले विजय कुमार का छोटा बेटा रोहन कानपुर यूनिवर्सिटी में बीए थर्ड का छात्र था। मंगलवार शाम रोहन के मोबाइल पर किसी ने काल किया था। इसके बाद वह घर से निकल गया। देर रात तक जब वह लौटकर नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। परिचितों से पूछताछ के बाद भी रोहन का पता नहीं चला तो घर वाले थक हारकर घर लौट आए।

राहगीरों ने देखी लाश

बुधवार सुबह क्षेत्र स्थित एनसीसी मैदान के पास राहगीरों ने रक्त रंजित लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी। सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के जेब में मिले कागजात से शिनाख्त करते हुए रोहन के घर वालों को खबर की। बेटे की हत्या की बात पता चलते ही घर वाले रोते बिलखते मौके पर पहुंच गए।

सिर पर वार कर रेता गला

पूछताछ में रोहन के पिता विजय ने पुलिस को बताया कि एक साल पहले मोहल्ले के रहने वाले गौरव यादव उर्फ गोलू से किसी बात को लेकर गौरव का विवाद हुआ था। उस वक्त गोलू ने कसम खायी कि वह रोहन को जान से मार देगा। मंगलवार को गौरव ने रोहन को फोन कर घर के बाहर बुलाया था। वह उसके साथ निकला फिर लौटकर नहीं आया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक रोहन के सिर पर पहले किसी भारी चीज से वार किया गया, इसके बाद गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने रोहन के पिता की तहरीर पर गौरव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। आरोपी घटना के बाद से घर से फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

मामला पुराने विवाद सामने आ रहा है। पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। रोहन के पिता की तहरीर पर आरोपी गौरव यादव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मनोज तिवारी, इंस्पेक्टर कर्नलगंज

Posted By: Inextlive