दुनिया में सबसे बड़ा है फिल्‍म 'बाहुबली' का पोस्‍टर देखें

2015-07-23T16:59:05Z

दक्षिण भारतीय फिल्‍म 'बाहुबली' ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तो तोड़ ही दिए है। लेकिन अब फिल्‍म का पोस्‍टर चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल बाहुबली का पोस्‍टर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है जिसके चलते इसे दुनिया में सबसे बड़े पोस्‍टर का तमगा हासिल हो गया।

पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
एसएस राजामौली की ब्लॉकबास्टर फिल्म 'बाहुबली' ने 50,000 वर्ग फीट से बड़े आकार का सबसे बड़ा पोस्टर बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड तोड़ दिया है। इसका जिक्र अपने अधिकृत वेबसाइट पर किया गया है। इसमें कहा गया है कि पोस्टर का क्षेत्रफल 4,793.65 वर्ग मीटर (51,598.21 वर्ग फीट) है और कोच्चि में 27 जून 2015 को ग्लोबल यूनाइटेड मीडिया द्वारा हासिल किया गया।
सिनेमाघर में चले बम
एक दलित संगठन के कार्यकर्ताओं ने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' दिखा रहे एक सिनेमाघर पर पेट्रोल बम फेंककर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बुधवार को इसके सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने बताया कि सिनेमाघर परिसर की दीवार को नुकसान पहुंचा है। घटना के समय सिनेमाघर में कोई मौजूद नहीं था। इस सिलसिले में पुराची पुलिगल (क्रांतिकारी बाघ) के सदस्यों ने पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। सदस्यों का दावा है कि फिल्म में दलितों के बारे में अपमानजनक संवाद हैं। पुलिस का कहना है कि उन्होंने सिर्फ अपने संगठन के प्रचार के लिए बम फेंका था। इस घटना के बाद सभी सिनेमाघरों के बाहर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। हाल ही में कुछ दलित संगठनों ने सिनेमाघर के बाहर प्रदर्शन किया था लेकिन तब उन्हें गिरफ्तार करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था।

Hindi News from Bollywood News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.