-कमिश्नर ने डाक विभाग से मिलने वाली सुविधा का किया शुभारंभ

-भक्तों तक पूरी शुद्धता के साथ प्रसाद पहुंचाने की तैयारी

श्रीकाशी विश्वनाथ का प्रसाद अब स्पीड पोस्ट से सीधे भक्तों के घर तक पहुंचेगा। डाक विभाग की ओर से मंगलवार को इसकी शुरुआत की गई। विश्वेश्वरगंज हेड पोस्ट ऑफिस में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने इसका उद्घाटन किया। यह व्यवस्था ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होगी। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए लागू नियमों की वजह से भक्तों को बाबा के दरबार में आने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में सावन से ठीक पहले शुरू की जा रही योजना भक्तों के लिए बड़ी सौगात होगी।

प्रसाद भरपूर, पैकिंग भी खास

भक्तों तक पूरी शुद्धता के साथ प्रसाद पहुंचाने के लिए यह डिब्बा बंद तो होगा ही टेंपर प्रूफ इनवेलप में भी पैक होगा। प्रसाद में श्रीकाशी विश्वनाथ ज्योíतलिंग की छवि, महामृत्युंजय महायंत्र, शिव चालीसा, रुद्राक्ष की 108 दाने की माला, धातु का बेलपत्र, माता अन्नपूर्णा से अन्न याचना करते शिव अंकित सिक्का, रुद्राक्ष का एक दाना, भस्म, चंदन, रक्षासूत्र व मिश्री का पैकेट शामिल होगा। प्रसाद पैकेट नोडल सेंटर नीचीबाग पोस्ट ऑफिस में ईएमओ (इलेक्ट्रॉनिक मनीआर्डर) से बुक होगा और स्पीड पोस्ट से भक्तों तक जाएगा।

प्रसाद में लड्डू भी मिलेगा

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि बाबा को भोग के रूप में चढ़ने वाले विशेष प्रकार के लड्डू की गुणवत्ता 15 से 20 दिनों तक मेंटेन रहे, इसकी प्रक्रिया चल रही है। भविष्य में प्रसाद के रूप में लड्डू भी बाबा भक्तों को भेजा जाएगा। देश-विदेश में रह रहे बाबा के भक्तों को अपने घरों पर ही रह कर बाबा की विशेष पूजा स्वरूप रुद्राभिषेक की भी व्यवस्था इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन सुनिश्चित कराया गया है। श्री काशी विश्वनाथ जी का विशेष डाक टिकट भी शीघ्र जारी किया जाएगा।

नजदीकी डाकघर से मिलेगा प्रसाद

प्रवर अधीक्षक डाकघर प्रणव कुमार ने बताया कि बाबा का प्रसाद नजदीकी डाकघर से 251 रुपये में प्राप्त किया जा सकता है। इसके अलावा 251 रुपये ईएमओ प्रवर अधीक्षक डाकघर वाराणसी को भेजने पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से अति शीघ्र भक्तों को बाबा का प्रसाद अब कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराया गया है। भक्तों के मोबाइल नंबर पर स्पीड पोस्ट का विवरण एसएमएस के माध्यम से मिलेगा। इसके लिए भक्तों को अपना पूरा पता, पिन कोड, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी लिखना अनिवार्य होगा। इसकी जानकारी भी भक्त 0542-2401630, 2504164 तथा ईमेल आईडी स्त्रश्र1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्बद्गड्डह्यह्ल.ह्वश्च@द्बठ्ठस्त्रद्गद्बश्चश्रह्यह्ल.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive