-बबलू यादव की दिनदहाडे़ अज्ञात बाइक सवारों ने की थी हत्या

-9 महीने से लगा रहे पुलिस अधिकारियों के चक्कर

-पीडि़त परिवार के चार सदस्यों ने एसएसपी कार्यालय पर डाला केरोसिन

आगरा। दिन सोमवार, स्थान कलक्ट्रेट स्थित एसएसपी कार्यालय, समय सुबह के करीब 11:15 बजे। एक युवती, दो महिलाएं और एक युवक आपस में कुछ बात करते हैं। अचानक युवती और युवक खुद के ऊपर केरोसिन डालना शुरू कर देते हैं। इसके बाद दोनों महिलाएं भी अपने ऊपर केरोसिन डालने लगती हैं। कार्यालय के अंदर बैठे अधिकारी जब सीसीटीवी में यह नजारा देखते हैं तो तुरंत हरकत में आते हैं। इसके बाद पुलिसकर्मी चारों को हिरासत में ले लेते हैं। चारों पीडि़त नौ महीने पहले दिनदहाड़े हुई मारे गए प्रोपर्टी डीलर बबलू के परिजन हैं, जो पिछले कई माह से न्याय की आस के लिए चक्कर लगा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

सिकंदरा के बाईपुर गांव में रहने वाला बबलू यादव प्रोपर्टी डीलिंग का कार्य करता था। पिछले वर्ष 15 दिसंबर की शाम करीब पांच बजे वह अपने बड़े भाई के बेटे को कोचिंग छोड़कर एक्टिवा से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान होली पब्लिक स्कूल के सामने दो बाइक पर सवार पांच युवक, जो हेलमेट पहने थे, उन्होंने सरेआम बबलू को गोली मार दी। पुलिस की जांच में सीसीटीवी खंगाले गए जहां से उनकी फुटेज बरामद हुई, लेकिन नौ माह बीतने के बाद भी पुलिस आज तक हत्यारों को नहीं पकड़ सकी है।

डिस्प्ले देख हरकत में आई पुलिस

सोमवार को एसएसपी कार्यालय के बाहर विनीत और मृतक की पत्नी, बहन और मां सुबह केरोसिन की दो कैन लेकर पहुंच गए। इस ओर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। कुछ देर बाद चोरों ने बारी-बारी खुद पर केरोसिन डाल लिया। एसएसपी कार्यालय के बाहर खड़े फरियादी, पुलिस और अधिवक्ता इस नजारे को देख रहे थे, लेकिन किसी ने उन्हें ऐसा करने से रोकने की कोशिश नहीं की। अचानक कार्यालय में बैठे अधिकारियों की नजर डिस्पले पर पड़ी तो वह हरकत में आ गए। पुलिसकर्मियों ने तुरंत सभी को पकड़ लिया और पीडि़तों को जल्द ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

नौ महीने से लगा रहे अधिकारियों के चक्कर

मृतक के भाई विनीत यादव ने बताया कि वह और उनका परिवार पिछले नौ महीने से थाना पुलिस सहित एसपी सिटी, एएसपी और एसएसपी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई ठोस जवाब नहीं दिया जा रहा है। इस मामले को लेकर वह मुख्यमंत्री से भी मिल चुके हैं।

परिवार में असुरक्षा का भय

विनीत का कहना है कि नौ महीने पूर्व भाई की हत्या के बाद परिवार में असुरक्षा का भय बना है। परिवार का कोई भी सदस्य जब घर से बाहर जाता है, तो अनहोनी की आशंका बनी रहती है। परिवार में मृतक भाई की पत्नी और उसकी तीन महीने की बच्ची है। कोई त्यौहार आता है तो परिवार में शोक का माहौल बन जाता है।

सिकंदरा थाना क्षेत्र में बबलू नाम के व्यक्ति की पिछले वर्ष हत्या हुई थी। घटना के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही एएसपी, एसपी सिटी को निर्देशित किया गया है। सर्विलांस और क्राइंम ब्रांच की टीम भी अपना काम कर रही है।

बबलू कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive