sanam.singh@inext.co.in

JAMSHEDPUR: अगर आप जानवरों के प्रेमी है तथा आपको जू जाना पसंद है, लेकिन छोटे बच्चों को लेकर घूमने आते तो अब आपको परेशानी होती है तो अब आपको परेशानी नही उठानी पड़ेगी जल्द ही टाटा जूलॉजिकल पार्क में बनाई जाएगी बेबी केयर सेंटर। मतलब अगर आपके गोद में छोटा से बच्चा है तो आप अपने बच्चे को उस सेटर में रख कर पुरे जू तथा जुबली पार्क मजा ले तथा घूम सकते है। इस सेंटर में बच्चों के लिए खेलने के लिए हर सुविधा दी जाएगी साथ ही छोटे बच्चों के लिए दूध इत्यादि के व्यवस्था भी होगी।

जूस्को को दिया प्रपोजल

टाटा जू में बेबी केयर बनाने को लेकर जू मैनेजमेंट ने जूस्कों को प्रपोजल भेजा है। जिसको लेकर जूस्को नक्शा तैयार कर रही है। जुस्को इस पर जल्द ही होमवर्क भी शुरू करेगी और सब कुछ ठीक रहा तो मार्च तक काम भी शुरू हो जाएगा। टाटा जू के डायरेक्टर विपुल चक्रवती ने बताया कि बेबी केयर में जू के कर्मी ही विजिटर्स के बच्चों की देखभाल करेंगे। यहां बच्चों के लिए दूध समेत अन्य सारी सुविधाएं मौजूद रहेंगी। उन्होंने बताया कि बच्चों की देखभाल के लिए मामूली चार्ज लिया जाएगा।

इसलिए दी जा रही सुविधा

टाटा जूलॉजिकल गार्डेन के अधिकारियों ने बताया कि जू को देश के टॉप पांच जूलॉजिकल गार्डेन में शामिल करना है। इसी वजह से जू एडमिनिस्ट्रेशन इस तरह की सुविधा देना चाहता है। बताया गया कि टाटा जू को देश के टॉप फाइव रैकिंग में शामिल करने के लिए जू में और भी फेरबदल किए जाएंगे।

गेट के पास बनेगा सेंटर

टाटा जू मैनेजमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक जू के गेट के पास ही बेबी केयर सेंटर बनाया जाएगा। इससे घूमने आने वाले लोगों को बच्चों छोड़ने ने सुविधा होगी।

हमने जुस्को को बेबी केयर सेंटर का प्रपोजल भेजा है। जुस्को इस पर काम कर रही है। इस साल मार्च तक इस पर कंस्ट्रक्शन भी शुरू हो जाएगा और जून-जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। जुबिली पार्क और टाटा जू घूमने आने वाले लोग अपने छोटे बच्चों को बेबी केयर सेंटर में छोड़ सकते हैं।

-विपुल चक्रवर्ती, डायरेक्टर, टाटा जू

Posted By: Inextlive