PATNA : बिहार बोर्ड के इंटर टॉपर घोटाले का मास्टर माइंड बच्चा राय कोर्ट नहीं जाना चाहता है। वह जेल के अस्पताल में बीमार बनकर रहना चाहता है। इसके लिए वह कई दिनों से जेलर और जेल के डॉक्टर पर बीमारी की बात कहने का दबाव बना रहा था। लेकिन न तो डॉक्टर मानें और न ही जेलर। इससे आक्रोशित बच्चा राय ने मंगलवार को दोनों पर जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना में डॉक्टर और जेलर दोनों बाल बाल बच गए। जेल अधिकारियों ने इस घटना में बच्चा राय के खिलाफ बेउर थाना में केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

जेल में मच गया हड़कंप

जेल सूत्रों की मानें तो बच्चा राय कई दिनों से कोर्ट में नहीं जाने की प्लानिंग कर रहा था। इसके लिए वह हर स्तर पर डोरे डाल रहा था। कहीं सेटिंग करने की कोशिश कर रहा था तो कभी दबाव बनाकर अपने प्रभाव से जेल के अस्पताल में मस्ती करना चाहता था। बच्चा राय की इस मनमानी पर जेल अधिकारियों की नजर थी और वह एक स्वस्थ्य इंसान को जबरन बीमार बनाकर अस्पताल में रखने को तैयार नहीं हुए। ऐसे में बच्चा राय आक्रोशित था और कई दिनों से धमकी देता फिर रहा था। मंगलवार को फिर वह इस काम के लिए जेलर और डॉक्टर पर दबाव बनाने लगा। सूत्रों का कहना है कि जेल और डॉक्टर के विरोध करते ही बच्चा राय ने दोनों पर हमला कर दिया। काफी देर तक हाथापाई भी होती रही। इस घटना से जेल में हड़कम्प मच गया।

सुरक्षा पर खड़ा हुआ सवाल

जेल में हमले से सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है और पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। जेल सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को हुई इस घटना के बाद ही जेल के आला अधिकारियों ने संबंधित थाना की पुलिस को सूचना दे दिया जिसपर मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। ऐसे में बच्चा राय पर पहले से चल रहे केस में एक और केस बढ़ गया है। इस नए केस को लेकर भी पुलिस जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट न्यायालय में सौंपेगी। मामला जेल की सुरक्षा पर सवाल का है ऐसे में कोई भी जेल अफसर मुंह खोलने को तैयार नहीं है। हालांकि कुछ जिम्मेदार अधिकारियों ने घटना की बात स्वीकार की है।

Posted By: Inextlive