-आमिर हसन ने अपने बकरे की कीमत दो से ढाई करोड़ तक लगाई

देहरादून, 12 अगस्त को बकरीद है, बकरों की खरीद के लिए बाजार सजने लगा है। दून में पाकिस्तान, तुर्की व सऊदी अरब के दुम्मा नस्ल के बकरों के दाम से सातवें आसमान पर हैं। लेकिन, इस बीच एक बकरा सुर्खियों में बना है, जिसकी कीमत उसके मालिक ने ढाई करोड़ रुपए लगाई है।

पिछले साल 65 लाख तक लगी बोली

आईएसबीटी से कुछ दूरी पर स्थित आजादनगर में आमिर हसन के घर उसके बकरे को देखने के लिए इन दिनों भारी भीड़ जुट रही है। इसकी वजह बकरे की कीमत है, आमिर हसन ने इसकी कीमत ढाई करोड़ रुपए लगाई है। आमिर ने बताया कि बकरे की त्वचा पर कुदरती तौर पर ऊर्दू में अल्लाह लिखा है। बकरे की उम्र करीब ढाई साल है, जिसे आमिर ने खुद पाला है। बकरे का नाम सोनू है। आमिर का कहना है कि पिछले वर्ष बकरीद के मौके पर सोनू की बोली 65 लाख रुपए तक लग गई थी। लेकिन, वे इससे ज्यादा कीमत चाहते थे, इसलिए बेचा नहीं।

मुंबई तक से बकरे के लिए क्वेरी कॉल

आमिर का कहना है कि बकरे पर कुदरती तौर पर अल्लाह लिखा है, इसलिए इसकी कीमत वाजिब है। इसे लेने के लिए बिजनौर तक से उसके पास फोन आ रहे हैं। व्हाट्सएप पर मुंबई फोटो भेजी गई तो वहां से लगातार क्वेरी आ रही हैं। आजादनगर मंडी के संचालक मोहम्मद हाफिज के अनुसार ईद से दो माह पहले बकरों की नीलामी के लिए मंडी सजने लगती है। जिसमें पाक, सऊदी अरब व तुर्की नस्ल के बकरों की कीमत बेहतर मिल जाती है।

Posted By: Inextlive