Balakot Air Strike Second Anniversary: रक्षा मंत्री ने शहीदों को किया नमन, 2 साल पहले आज की रात कांप उठा था पाकिस्तान

Balakot Air Strike Second Anniversary: बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी एनिवर्सरी पर रक्षा मंत्री ने शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा बालाकोट हवाई हमलों ने आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत की मजबूत इच्छाशक्ति को प्रदर्शित किया। इस एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान पूरी तरह से हिल गया था।

Updated Date: Fri, 26 Feb 2021 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली (पीटीआई)। Balakot Air Strike Second Anniversary: बालाकोट एयर स्ट्राइक के आज शुक्रवार से दो साल पूरे हो रहे हैं। भारत आज इसकी दूसरी एनिवर्सरी मना रहा है। इस विशेष दिन पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट हवाई हमलों की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की मजबूत इच्छाशक्ति को प्रदर्शित किया। बालाकोट एयर स्ट्राइक की एनिवर्सरी पर, मैं भारतीय वायु सेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं।रक्षा मंत्री राजनथ सिंह ने ट्वीअ करते हुए कहा कि हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित और सुरक्षित रखते हैं।

On the anniversary of Balakot Air Strikes, I salute the exceptional courage and diligence of the Indian Air Force.
The success of Balakot strikes has shown India&यs strong will to act against terrorism. We are proud of our Armed Forces who keep India safe and secure. @IAF_MCC

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) February 26, 2021


बालाकोट में आतंकी लॉन्च पैड को नष्ट कर दिया
26 फरवरी, 2019 को भारतीय वायु सेना के लड़ाकू जेट ने नियंत्रण रेखा को पार किया और पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी लॉन्च पैड को नष्ट कर दिया। भारतीय वायु सेना के विमानों के एक बेड़े ने 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा आतंकी हमले में 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की हत्या का बदला लेने के लिए 26 फरवरी को पाकिस्तान के अंदर घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इस दाैरान एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर बमबारी कर एक बड़ा कदम उठाया था। भारत द्वारा की गई यह वही एयर स्ट्राइक है जिसने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया था।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.