-रोहनिया में जयमाल के लिए दूल्हे के स्टेज पर आते ही मुंह से शराब की बदबू आने पर दुल्हन हुई नाराज

-बारात को किया वापस, नाराज बारातियों ने किया उत्पात, की तोड़फोड़ भी

VARANASI

हर कोई खुश था, दूल्हन भी अपने सपने के राजकुमार संग बाबुल के घर से पिया के घर जाने को खुशी खुशी तैयार थी लेकिन बारात आने के बाद जैसे ही जयमाल की तैयारी हुई दूल्हे के मुंह से शराब की आई बदबू से दुल्हन नाराज हो गई और उसने शादी से इंकार कर बारात को वापस जाने को कह दिया। इस पर घरातियों व बरातियों में जमकर लाठी डंडे चले जिसमें दोनों पक्षों से कुछ लोग घायल हो गए। घटना रोहनिया के बसंतपट्टी गांव में रविवार की रात हुई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नही की बल्कि आपसी रजामंदी से सुलह कर लड़के व लड़की की अन्य जगह पर शादी करने का निर्णय लिया।

शुरू किया हंगामा

मिर्जापुर के घौसपुर गांव निवासी संतू चौहान के बेटे जागरन चौहान की शादी बसंतपट्टी गांव में छुन्ना चौहान की बेटी बबिता संग होनी थी। नाचते गाते बारात लगी और द्वार पूजा के बाद जयमाल का कार्यक्रम शुरू हुआ। देर रात दूल्हा व दुल्हन मंच पर जयमाल के लिए पहुंचे। दूल्हा के पीछे उसके साथी भी मंच पर चढ़ गए। इसी बीच दूल्हे व उसके साथ खड़े कुछ साथियों के मुंह से शराब की बूं आई। फिर क्या था दूल्हे को बिना जयमाल पहनाए दुल्हन अपनी मां राजमणि देवी के पास पहुंची और दूल्हे के शराब पीने की बात बता शादी से इनकार कर दी। इसकी जानकारी जैसे ही मंच पर मौजूद दूल्हे को हुई तो वह और उसके साथी आपा खो बैठे। इसके बाद वे स्टेज से उतर कर खाने पीने के लगे स्टॉल, कुर्सियों व खड़ी गाडि़यों में तोड़फोड़ करने लगे। इसका लड़की पक्ष ने विरोध किया तो विवाद और बढ़ गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष आपस में मारपीट करने लगे जिसमें लड़की पक्ष से राजमणि देवी (भ्भ्), सबलू (ख्8), राजू (फ्ख्), काजू (ख्8) जसवंती (फ्भ्) सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई लेकिन तब तक मारपीट करने वाले दूल्हा व कुछ बाराती भाग निकले। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शादी कराने का प्रयास किया लेकिन लड़की व उसके पक्ष केलोगों के राजी न होने पर शादी नहीं हो पाई।

नहीं पसंद शराब और शराबी

घर वालों का कहना था कि बबिता चौहान को शुरू से ही शराब से नफरत है। पढ़ी लिखी नहीं होने के बावजूद गांव में शराब पीने वालों को देखकर ही वह घृणा करती है। पिता ट्राली चालक है और वह दो भाई और दो बहनों में दूसरे नम्बर पर है।

Posted By: Inextlive