इंडिया Vs बांग्लादेश टीम इंडिया के सामने 273 का टारगेट

2014-06-15T17:21:01Z

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैच की सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रनों का टारगेट दिया है

पहला विकेट
टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच आज से शुरू हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए हैं. अब टीम इंडिया के सामने 273 रनों का टारगेट है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को 5 रन के कुल स्कोर पर ओपनर तमीम इकबाल (0) के रूप में पहला झटका लगा व कुछ ही देर बाद 11वें ओवर में मोमिनुल हक (6) भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. ये दोनों ही विकेट उमेश यादव ने विकेट के पीछे कीपर साहा के हाथों कैच कराकर झटके. हालांकि इसके बाद अनामुल हक (44) ने संघषपूर्ण पारी खेली और वो 23वें ओवर में परवेज रसूल के अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला विकेट बने.

रहीम-शाकिब की अर्धशतकीय पारी
इसके बाद टीम के कैप्टन मुशफिकर रहीम ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए अपनी टीम को एक साझेदारी देने की कोशिश की और वो इसमें काफी हद तक कामयाब भी हुए. वो 31वें ओवर में रसूल की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच हुए और इसी के जरिए रसूल को अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में दूसरा विकेट भी हासिल हो गया. रहीम ने सर्वाधिक 59 रनों की पारी खेली. इसके बाद ऑलराउंडर शाकिब ने 52 रनों की जानदार पारी खेली और महमुदुल्लाह के साथ अच्छी साझेदारी को अंजाम दिया. अंत में कुछ विकेट जरूर जल्दी-जल्दी गिरे लेकिन बांग्लादेश 9 विकेट खोते हुए 272 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा. इस मैच में भारत की तरफ से परवेज रसूल और अक्षर पटेल अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज कर रहे हैं जबकि रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में जानदार प्रदर्शन के चलते एक लंबे अरसे के बाद भारतीय टीम में वापसी की है. सीरीज में टीम की कमान सुरेश रैना के हाथों में है.


Posted By: Subhesh Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.