अमरोहा के मंडी समिति के प्रथमा बैंक के अफसरों के खिलाफ केस दर्ज। सीबीआई की गाजियाबाद यूनिट करेगी जांच चार बैंक अधिकारी नामजद।

LUCKNOW: अमरोहा की हसनपुर तहसील के नगली स्थित मंडी समिति के प्रथमा बैंक में बैंककर्मियों की मिलीभगत से 14.5 करोड़ रुपये का घोटाला अंजाम देने का केस सीबीआई ने दर्ज किया है। सीबीआई ने इस केस में तत्कालीन ब्रांच मैनेजर विपिन कुमार और उनके करीबी परिजनों, असिस्टेंट मैनेजर नवीन कुमार शर्मा, ऑफिस अटेंडेंट सौबीर सिंह, ब्रांच फेसिलिटेटर जितेंद्र आर्या समेत आठ लोगों को नामजद किया है। मामले की जांच सीबीआई की गाजियाबाद स्थित एंटी करप्शन ब्रांच करेगी।

 

लिमिट बढ़ाने के बाद खाता बंद

सीबीआई की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बैंक मैनेजर विपिन कुमार के भाई भूपेंद्र सिंह के किसान क्रेडिट कार्ड खाते की लिमिट तीन लाख होने के बावजूद उसमें 18 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया। इसी तरह उन्होंने अपने पिता राजबीर सिंह के केसीसी खाते की लिमिट को बढ़ाकर 50 लाख और मां भूरी देवी की लिमिट 26 लाख कर दी। विपिन कुमार ने अपनी पत्नी मीना के बचत खाते में कई सीसी व ओवर ड्राफ्ट खातों से रकम जमा कराई जबकि वह सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। बाद में इन सभी खातों को दूसरे खातों की रकम लेकर कागजी खानापूर्ति कर इन्हें बंद कर दिया।

 

इतना ही नहीं, विपिन कुमार ने बैंक के नियमों के विरुद्ध आफिस अटेंडेंट सौबीर सिंह को एमएसएमई रिटेल लोन दिया और लोन की रकम अपने बचत खाते में ट्रांसफर करा ली। वहीं असिस्टेंट मैनेजर नवीन कुमार शर्मा ने विपिन कुमार की मदद से बिना अथारिटी के कई खातों से रकम निकालकर दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दी। बैंक फेसिलिटेटर जितेंद्र आर्य के मां राजवती के साथ ज्वाइंट पीकेसीसी खाते में नियम विरुद्ध कई बैंक खातों से रकम जमा हुई और बाद में उन्हें निकाल लिया गया।

Posted By: Inextlive