- सहजवां क्षेत्र के गीडा में फोरलेन पर हुआ हादसा, एक गंभीर

SAHJANWA: सहजनवां थाना क्षेत्र के गीडा स्थित फोरलेन पर रविवार को दोपहर में ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। बाइक पर सवार असिस्टेंट बैंक मैनेजर और उनके मित्र घायल हो गए। एक घंटे बाद मौके पर पुलिस पहुंची तब तक असिस्टेंट मैनेजर की मौत हो चुकी थी। रोड पर जाम लग गया था। पुलिस ने जाम हटवाकर घायल को अस्पताल पहुंचाया। यदि घायलों को समय पर अस्पताल पहुंचाया गया होता तो मैनेजर की जान बचाई जा सकती थी।

आजमगढ़ में थे तैनात

गीडा सेक्टर 5 निवासी गोमती पासवान के पुत्र राममूर्ति पासवान यूनियन बैंक की आजमगढ़ शाखा में असिस्टेंट मैनेजर थे। राममूर्ति अपने मित्र सेक्टर 5 के ही संझावन के बेटे बबलू के साथ बाइक से सहजनवां रिश्तेदारी में जा रहे थे। दोपहर करीब 12.30 बजे गीडा स्थित दाना पानी होटल के पास पहुंचे थे कि गोरखपुर की ओर से आ रहे ट्रक ने पीछे से बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर से बाइक लेकर दोनों गिर गए। सिर में चोट लगने के कारण राममूर्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। राहगीरों ने 100 नंबर पर सूचना दी।

पुलिस ने भिजवाया अस्पताल

मौके पर पहुंचे एसओ ने घायल बबलू को सहजनवां स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया। डॉक्टर ने बबलू की हालत गंभीर बताई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मौके से क्षतिग्रस्त बाइक हटवाई। परिजनों ने अज्ञात वाहन के खिलाफ तहरीर दी है।

बच सकती थी जान

हादसा करीब 12.30 बजे हुआ। बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं दोनों सवार सड़क पर पड़े हुए थे। लेन में आ रहे छोटे वाहन उनसे बचते हुए निकल जा रहे थे, वहीं बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। किसी ने भी घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचाया। कुछ देर बाद किसी ने 100 नंबर पर सूचना दी। पुलिस 1.30 बजे तक पहुंची। तब तक असिस्टेंट मैनेजर की मौत हो चुकी थी। घायल बबलू तब भी रोड पर ही पड़े थे। रोड पर जाम लग गया था। मौके पर पहुंची पुलिस को घायल को अस्पताल पहुंचाने से पहले जाम हटवाना पड़ा। इसमें भी काफी देर लगा। किसी तरह घायल को पुलिस ने अस्पताल भिजवाया। यदि घटना के तुरंत बाद किसी ने पुलिस या एम्बुलेंस को सूचना दी होती तो शायद जान बच सकती थी।

हादसे की सूचना मिलते ही मैं पहुंचा था। घायल को अस्पताल पहुंचवाया। अज्ञात वाहन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

- यादवेन्द्र पाल, एसओ, सहजनवां

Posted By: Inextlive