RANCHI: ख्ब् दिसंबर को बोकारो जिले के सेक्टर सिक्स थाना एरिया में बैंक ऑफ इंडिया की जोनल शाखा के मैनेजर (मार्केटिंग हेड) निशांत कुमार पनसारी (ख्8 वर्ष) हत्याकांड के तार रांची से जुड़े हैं। बैंक मैनेजर की जान जेवियर कॉलेज की एक छात्रा के चक्कर में गई। यह खुलासा रांची के लोअर बाजार इलाके के काली मंदिर के पास से गिरफ्तार एक आरोपी विकास कुमार जायसवाल से पूछताछ में हुआ है। सेक्टर सिक्स की थाना पुलिस आरोपी विकास कुमार जायसवाल को गिरफ्तार कर बोकारो ले गई है।

विकास ने निशांत की दी थी सुपारी

छानबीन में यह बात सामने आई है कि बैंक प्रबंधक निशांत कुमार पनसारी का जेवियर कॉलेज में पढ़ रही एक छात्रा के साथ प्रेम प्रसंग था। छात्रा के साथ विकास कुमार जायसवाल का भी एकतरफा प्यार था। वह निशांत को अपने रास्ते से हटाना चाहता था। पुलिस ने उस छात्रा को भी खोज निकाला है और उससे पूछताछ की गई है। उस छात्रा का नाम एस से शुरू होता है। पुलिस ने निशांत के मोबाइल को भी खंगाला है, जिसमें कई बार विकास कुमार जायसवाल द्वारा बातचीत की गई है। कॉल डिटेल्स व सीडीआर के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की। सूचना के मुताबिक, विकास कुमार जायसवाल ने निशांत को टपकाने के लिए कुछ क्रिमिनल्स को सुपारी दी थी। सुपारी देने के बाद उसे बोकारो भेजा। इस बीच उसने व उसके लोगों ने निशांत की रेकी की।

ऐसे घटी थी घटना

घटना के समय मौजूद निशांत के सहकर्मी बैंक मैनेजर रूपेश कुमार (योजना विभाग) ने बताया कि ख्ब् दिसंबर की रात बैंक के एक कर्मचारी का जन्मदिन था। पार्टी सिटी सेंटर स्थित आदित्या इंटरनेशनल होटल में हुई थी। पार्टी के बाद रात करीब क्0.फ्0 बजे वह निशांत के साथ होटल से बाहर निकले। निशांत के कार (जेएच09डब्लयू-09क्9) में बैठने से पहले एक व्यक्ति ने उन्हें रुकवा कर कुछ बातचीत की। इसके बाद दोनों चीरा चास के फेज दो के कपीला इंक्लेव स्थित आवास के लिए निकल गए। आशा लता विकलांग विकास केंद्र के पास ब्रेकर के निकट कार धीमी हुई। इसी दौरान बाइक सवार दो युवकों की पीछे से टक्कर हो गई। बाइक पर पीछे बैठा युवक नीचे उतरा। उसके मुंह पर मास्क था। दूसरा युवक बाइक स्टार्ट कर बैठा हुआ था। पीछे बैठा युवक निशांत के पास आया और कहा कि आप कार ठीक से नहीं चला रहे हैं। अचानक ब्रेक लगाने के कारण बाइक में धक्का लग गया है। उस युवक ने मुआवजे के रूप में पहले ख्00 रुपए की मांग की। इसके बाद क्00 रुपए और फिर भ्0 रुपए मांगने लगा। युवक खोरठा में बात कर रहा था। निशांत ने कहा उनके पास चेंज पैसे नहीं है, अगर वह किसी होटल में खाना चाहता है, तो खा ले। बिल का भुगतान वे कर देंगे। इसी बात पर युवक ने अचानक पिस्तौल निकाल ली और निशांत के सिर पर गोली मार दी। घटना के बाद दोनों युवक सेक्टर पांच की तरफ भाग गए। वहीं, रूपेश ने इसकी सूचना बैंक के अन्य स्टॉफ को दी। निशांत को बीजीएच लाया गया, यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Inextlive