अलर्ट की खुली पोल बैंक लूट का प्रयास और मर्डर से थर्राया शहर

2019-11-17T05:46:13Z

गार्ड ने बजाया सायरन तो बच गई बैंक लूट

सिक्योरिटी गार्ड की गन लूटकर ले गए नकाबपोश बदमाश, सीसीटीवी में हुए कैद

देर रात तक पुलिस करती रही कॉम्बिंग, बदमाशों की दोनों बाइक मिली, लूटा हुआ बैग भी छोड़कर भागे

Meerut। अयोध्या प्रकरण पर शहर में हाई अलर्ट के बावजूद बैंक डकैती के प्रयास ने पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोलकर रख दी। हालांकि बैंक के सिक्योरिटी गार्ड ने सायरन बजाकर बदमाशों के बैंक लूट के इरादों पर पानी फेर दिया। जिसके बाद बौखलाए बदमाश सिक्योरिटी गार्ड की बंदूक समेत बैंक में मौजूद एक कर्मी से उसका बैग छीनकर भाग खड़े हुए।

दहशत फैलाने को किया फायर

बैंक लूट के प्रयास की घटना दिल्ली रोड स्थित पीएनबी बैंक की है। आर्मी से रिटायर्ड सिक्योरिटी गार्ड रोहित कुमार ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। कंकरखेड़ा के न्यू हरिनगर के रहने वाले रोहित 2016 में आर्मी से रिटायर हुए थे। जिसके बाद उनकी 2017 में पंजाब नेशनल बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर नौकरी लग गई। तब से वे दिल्ली रोड स्थित इसी ब्रांच में तैनात हैं। रोहित बैंक की 12 बोर की डबल बैरल बंदूक के साथ रोजाना की तरह गेट पर मुस्तैद थे। बतौर रोहित शनिवार दोपहर 12:51 बजे एक युवक हेलमेट लगाकर बैक परिसर में दाखिल हुआ। उसके कंधे पर एक बैग था और उसने जो हेलमेट लगा रखा था उसका शीशा भी काला था। जिस पर मैंने उसे हेलमेट उतारने को कहा। तभी एक अन्य युवक पीछे से बैंक परिसर में दाखिल हुआ, जिसके जो नकाबपोश था और उसके हाथ में पिस्टल भी थी। उसने मेरे पेट से पिस्टल सटा दी और हाथ पीछे करने की धमकी दी। इस बीच दो अन्य नकाबपोश युवक भी परिसर में दाखिल हो गए। सभी हथियारबंद थे। चारों बदमाशों ने सबसे पहले मुझे कवर किया और मेरे कंधे पर टंगी बंदूक को छीन लिया। मैंने विरोध किया तो मुझे धक्का देते हुए ब्रांच मैनेजर के केबिन में बंद कर दिया गया।

सायरन सुनते ही भागे बदमाश

सिक्योरिटी गार्ड रोहित ने बताया कि मुझे केबिन में बंद करने के बाद बदमाशों ने परिसर में मौजूद ग्राहकों और बैंककर्मियों को कवर किया। इस बीच एक महिला ग्राहक मारे दहशत के गश खाकर गिर गई। जिसके बाद मैंने केबिन में मौजूद सायरन का बटन दबा दिया। एकाएक सायरन की आवाज से बदमाशों के पैर उखड़ गए और वे बैंक में मौजूद पीएनबी मेट लाइफ के कर्मचारी आशीष वर्मा को धमकाते हुए उनका टेबल पर रखा बैग छीन लिया। शास्त्रीनगर निवासी आशीष पीएनबी की लाइफ इंश्योरेंस यूनिट के कर्मचारी हैं और परिसर में ही मौजूद रहते हैं। आशीष के बैग में एक टेबलेट, मोबाइल चार्जर और कागजात आदि रखे हुए थे। हालांकि बाद में यह बैग पुलिस को बरामद हो गया।

वायरलेस पर मैसेज फ्लैश

बदमाशों के बैंक से बाहर निकलते ही बैंककर्मियों ने बैंक की पुलिस डायरी में दर्ज नवीन सब्जी मंडी गेट चौकी के प्रभारी प्रवीण कुमार के मोबाइल नंबर पर कॉल कर मामले की जानकारी दी। आनन-फानन में फैंटम में तैनात पुलिसकर्मी विजय प्रताप सिंह और कुलदीप तालान बैंक में पहुंचे। फौरी पूछताछ के बाद पुलिसकर्मियों ने थानाध्यक्ष दिनेश कुमार को घटनाक्रम की जानकारी दी और वायरलैस पर मैसेज फ्लैश कर दिया। घटनाक्रम की जानकारी पर थाना टीपी नगर, थाना ब्रह्मापुरी पुलिस के साथ सीओ ब्रह्मापुरी चक्रपाणि त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज चेक किए। पुलिस ने एक ओर सिक्योरिटी गार्ड, ब्रांच मैनेजर समेत बैंककर्मियों और ग्राहकों से पूछताछ की।

लोकेशन मिलते ही दौड़े अफसर

वहीं एसएसपी अजय कुमार साहनी के आदेश पर थाना टीपी नगर, परतापुर, ब्रह्मापुरी, खरखौदा, लिसाड़ी गेट पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच पूरे क्षेत्र की घेराबंदी शुरू कर दी। इस बीच नूरनगर हॉल्ट के समीप अंडरपास पर बदमाशों की छानबीन कर रही फैंटम को दो संदिग्ध बाइक पर सवार 4 युवक दिखे। फैंटम ने बाइकों को रोकने का प्रयास किया जिस पर चारों बाइक सवारों ने बाइक छोड़कर लिसाड़ी गांव से शौकीन नगर की ओर दौड़ लगा दी। बदमाशों की लोकेशन मिलते ही घटनास्थल की रवाना हो रहे एसएसपी और एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह ने नूरनगर हॉल्ट की ओर दौड़ लगा दी। जिसके बाद पुलिस की घेराबंदी तोड़ते हुए बदमाश शौकीन नगर की ओर दौडे़। हालांकि आपाधापी में बदमाश बैंककर्मी का बैग अंडरपास पर ही छोड़ गए, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

शौकीन नगर में सर्च ऑपरेशन

बदमाशों की घेराबंदी कर रही पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शौकीन नगर में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के नूरनगर हॉल्ट, लिसाड़ी गांव और शौकीन नगर में सैकड़ों की संख्या में वर्दी और सादा ड्रेस में हाथ में पिस्टल, रायफल और एके 56 लेकर बदमाशों का पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों को देखकर लोग कौतूहल और दहशत में घरों से बाहर निकल आए। करीब 3 घंटे एसएसपी की अगुवाई में पुलिस ने लिसाड़ी गांव, शौकीन नगर, नूरनगर हॉल्ट में कॉम्बिंग की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग न लग सका। हालांकि खबर लिखे जाने तक कई थानों की पुलिस बदमाशों की धरपकड़ के लिए एक-एक घर तलाश रही थी।

दो बाइकों से आए थे

पुलिस के मुताबिक बदमाश दो बाइक पर आए थे। नूरनगर हॉल्ट के समीप अंडरपास के नीचे पुलिस ने बदमाशों की दोनों बाइकों को बरामद कर लिया। बदमाशों के पास से पुलिस को सफेद रंग की एक बिना नंबर की अपाचे बाइक मिली है, जिस पर कोई नंबर नहीं था जबकि दूसरी बाइक काली पल्सर है। पल्सर का नंबर यूपी 15 बीके 2255 है। हालांकि इस बाइक का नंबर आरटीओ के वाहन सॉफ्टवेयर पर ट्रेस नहीं हो सका।

टाइम लाइन

12:51-हेलमेट लगाकर बैंक परिसर में बदमाश दाखिल हुआ।

12:53-सिक्योरिटी गार्ड को कब्जे में लेकर केबिन में बंद किया और दहशत कायम करने के लिए फायर किया।

12:55-सायरन की आवाज सुनकर बदमाशों के पैर उखड़े।

12:57-हथियार लहराते हुए बदमाश परिसर से फरार हुए।

1:20-अंडरपास के नीचे बदमाशों की मौजूदगी पर फैंटम ने की घेराबंदी।

1:30-एसएसपी और एसपी सिटी अंडरपास के समीप पहुंचे।

1:40-शौकीन गार्डन में बदमाशों की कॉम्बिंग शुरू, जो खबर लिखे जाने तक जारी थी।

सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है। क्राइम ब्रांच समेत कई थानों की पुलिस बदमाशों की खोजबीन कर रही है। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे। बदमाशों की बाइक और लूटा हुआ बैंककर्मी का बैग बरामद कर लिया गया है।

अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.