देशव्यापी हड़ताल के चलते बंद रहेंगे सभी बैंक

होगा करोड़ों का नुकसान, विरोध मे किया प्रदर्शन

ALLAHABAD: मंगलवार को बैंक एक और झटका देने जा रहे हेँ। विभिन्न मांगों को लेकर बैंक देशव्यापी हड़ताल पर हैं और इसके चलते जिले के सभी बैंक आज बंद रहेंगे। यह बंदी किसी सिरदर्द से कम नही है क्योंकि हाल ही में पांच दिन बैंक बंद रहने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में एक बार फिर बैंकों का बंद रहना उपभोक्ताओं की आर्थिक और मानसिक परेशानी का सबब बन सकता है।

इन मांगों को लेकर हो रही बंदी

बैंकों का यह विरोध उनकी कुछ मांगों को लेकर चल रहा है। जिनमें नोटबंदी के दौरान कर्मचारियों और अधिकारियेां द्वारा बैंक कार्यालयीन समय के पश्चात किए गए कार्यो का उचित भुगतान की मांग की जा रही है। इसके अलावा ग्रेच्युटी भुगतान अधिनियम में सुधार, बैंकों में कामगार व अधिकारी निदेशकों की नियुक्ति, अनुकंपा नियुक्ति, पांच दिवसीय बैंकिंग आदि की मांग की जा रही है। इन मांगों को लेकर सोमवार को सिविल लाइंस स्थित संगम प्लेस पर बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। पीएनबी बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी तिवारी ने बताया कि विरोध प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहेगा।

ठप रहेगी बैंकिंग, होगा नुकसान

हाल ही में 22 से लेकर 27 फरवरी तक बैंक बंद रहे थे। इसके बाद आज होने वाली हड़ताल उपभोक्ताओं की कमर तोड़ने के लिए काफी है। जानकारी के मुताबिक एक दिन की हड़ताल से सौ करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन ठप पड़ जाएगा। इससे लोगों को खासा नुकसान हो जाएगा। बैंक अधिकारियों की माने तो एटीएम में कैश उपलब्ध रहेगा। इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा ऑनलाइन बैंकिंग लोग कर सकते हैं। इसका ऑप्शन पूरी तरह खुला हुआ है। इसके बाद बैंक सीधे एक मार्च को खुलेंगे।

Posted By: Inextlive