- एक बारातघर हुआ सील, एक संचालक ने ऑन स्पॉट जमा कराया कंपाउंडिंग स्लैब

- भारत बंद की वजह से पुलिस फोर्स नहीं मिलने पर अभियान 14 अप्रैल तक रहेगा बंद

BAREILLY:

कमिश्नर के आदेशानुसार बीडीए ने मंडे को सीलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी, लेकिन एसपी सिटी द्वारा भारत बंद की वजह से 14 अप्रैल तक फोर्स देने में असमर्थता जताने पर अभियान 5 दिनों के लिए रोक दिया गया है। बीडीए अधिकारियों ने बताया कि 14 अप्रैल के बाद फिर से कार्रवाई शुरू की जाएगी। मंडे को बीडीए ने अपर नगर मजिस्ट्रेट विशु राजा व कैंट थाना फोर्स की मौजूदगी में अभयपुर रोड स्थित एमपी लॉन को सील बंद कर दिया। साथ ही, संचालक विकास को सीलिंग के बाद बारातघर संचालन पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई।

टीम देख बैकफुट पर संचालक

बीडीए की टीम एमपी सिंह लॉन को सील करने के बाद अन्य डिफाल्टर बारातघरों पर कार्रवाई करने पहुंची। चंद्रावती बैंक्वेट हाल के संचालक ने तत्काल कंपाउंडिंग की फीस निर्धारित स्लैब के मुताबिक तत्काल जमा कर दी। इसके बाद टीम कांधरपुर लाल फाटक स्थित मानसिंह साहू के बारातघर पर पहुंची। पिछले करीब 4 वर्ष से बारातघर का संचालन बंद होने की वजह से उस पर संचालन न करने की नोटिस चस्पा कर दी गई। फिर टीम रिद्धि सिद्धि बारातघर पहुंची। जहां संचालक ने बारातघर का संचालन न करने का प्रार्थना पत्र सौंपा। जिस पर चेतावनी देकर संचालन बंद होने की नोटिस चस्पा की गई।

बदायूं-नैनीताल रोड पर कार्रवाई

बीडीए अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक स्तर पर बदायूं से नैनीताल मार्ग से क ार्रवाई शुरू की गई है। यहां पुरानी लिस्ट के मुताबिक करीब 12 बारातघरों ने अभी स्लैब राशि जमा नहीं कराई है। वहीं, नई लिस्ट अभी तैयार हो रही है। जानकारी देते हुए बताया कि इस रोड पर सर्वाधिक ट्रैफिक होने से जनजीवन प्रभावित होता है। ऐसे में इस रोड पर सीलिंग की कार्रवाई को प्राथमिकता दी गई है। ताकि शहरवासियों को इस रोड पर आयोजनों के दौरान होने वाली समस्याओं से जल्द छुटकारा मिल सके। वहीं, इस रोड पर अन्य बारातघर जिन्हें नोटिस मिला और स्लैब राशि जमा कराई है उन्हें जल्द से जल्द नक्शे के अकॉर्डिग निर्माण कराना होगा।

14 के बाद यह बारातघर होंगे सील

बारातघर स्थान

प्रिया मैरिज हाल चौधरी तालाब, बानखाना

एवान-ए-मजहर डोमनी मस्जिद, जखीरा

एवान-ए-कादरी खन्नू मोहल्ला

संगम बैंक्वेट हाल मुरावपुरा, अलखनाथ रोड

प्रभा पैलेस नैनीताल रोड

संगम पैलेस बैंक्वेट नैनीताल रोड

रायल क्लासिक नैनीताल रोड

आरबी बैंक्वेट हाल रजा कॉलोनी, रामपुर रोड व अन्य

अवैध बारातघरों पर सीलिंग की कार्रवाई 14 अप्रैल के बाद होगी। 5 दिन में जिन बारातघरों ने स्लैब राशि नहीं जमा की है वह जमा करा सकते हैं।

सुरेंद्र प्रसाद, सचिव, बीडीए

Posted By: Inextlive