RANCHI: राजधानी में बैंक्वेट हॉल या मैरेज हॉल में फंक्शन के दौरान गाडि़यां अगर रोड में पार्क की जाएंगी, तो उनका लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाएगा। ये बातें रांची नगर निगम के आयुक्त प्रशांत कुमार ने कहीं। वह नगर निगम सभागार में को-आर्डिनेशन कमिटी की मीटिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शादियों और पार्टियों के दौरान लोग रोड पर ही अपनी गाडि़यां पार्क कर देते हैं। इस वजह से रोड पर जाम की स्थिति बन जाती है। ऐसे में प्रबंधन को इसके लिए व्यवस्था करने की जरूरत है। आखिर हॉल की बुकिंग के लिए प्रबंधन लाखों रुपए वसूलता है। फिर व्यवस्था सुधारने के लिए चार गार्ड को ड्यूटी में तैनात क्यों नहीं करता है। मीटिंग में मेयर आशा लकड़ा, डीएमसी संजय कुमार आदि मौजूद थे।

सीसीटीवी से करनी होगी निगरानी

मैरेज हाल में प्रबंधन को सीसीटीवी से निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। वहीं दस बजे के बाद डीजे बजाने पर रोक लगाने को भी कहा गया है। इसके लिए जल्दी ही निगम की ओर ट्रैफिक मार्शल नियुक्त किए जाएंगे, जो सिटी में व्यवस्था पर नजर रखेंगे। इसके अलावा कार्रवाई करने का भी अधिकार सिटी मार्शल के पास होगा।

बैंक्वेट हाल में न होगी शादी न रिसेप्शन

को-आर्डिनेशन मीटिंग में बैंक्वेट हाल के मालिकों को साफ निर्देश दिया गया कि बैंक्वेट हाल में शादियां और रिसेप्शन जैसे बड़े फंक्शन नहीं होंगे। इसके अलावा वे बर्थ, सेलिब्रेशन, पार्टियां आर्गनाइज कर सकते हैं। इसके बाद भी अगर शादी या रिसेप्शन जैसे फंक्शन होंगे तो पहले उन्हें वार्निग दी जाएगी। इसके बाद भी अगर प्रबंधन नहीं सुधरता है तो कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया जाएगा।

Posted By: Inextlive