-पिछले वर्ष मैनेजमेंट इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने के नाम पर वसूले थे पांच लाख से ज्यादा

>BAREILLY

बीसीबी मैनेजमेंट स्टूडेंट्स से इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने के लिए हर वर्ष लाखों रुपए फीस वसूल रहा है लेकिन स्टूडेंट्स को इसकी सुविधा नहीं मिल रही है। इस नाते स्टूडेंट्स को इंटरनेट के लिए साइबर कैफे आदि का रूख करना पड़ता है। ऐसे में सवाल यह है कि जब कॉलेज मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को इंटरनेट की फैसिलिटी नहीं दे रहा है तो उनसे फीस क्यों वसूली जा रही है।

अब तक लाखों रुपए वसूले

बीकॉम, बीएससी, बीए, एमकॉम, एमएससी, एमए, बीएड और लॉ के स्टूडेंट्स हर वर्ष 24 रुपए इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने के लिए बीसीबी मैनेजमेंट को चुकाते हैं। लास्ट ईयर के आंकड़े पर गौर किया जाए तो करीब 22 हजार स्टूडेंट ने कॉलेज मैनेजमेंट ने करीब 5,28,000 रुपए इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्टूडेंट्स से वसूले थे, लेकिन उन्हें इंटरनेट की सुविधा नहीं मिल सकी। इससे स्टूडेंट्स में आक्रोश व्याप्त है। बीए सेकेंड ईयर के छात्र अशोक कुमार, मनोज सिंह, प्रदीप शुक्ला और संगीता कुमारी ने बताया कि उन्होंने फ‌र्स्ट ईयर में इंटरनेट की फीस चुकाई और सेकेंड ईयर में, लेकिन आज तक उन्हें इंटरनेट सुविधा नहीं मिली है। स्टूडेंट्स ने जल्द से जल्द इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने की मांग की है। स्टूडेंट्स का कहना है कि कॉलेज मैनेजमेंट यदि इंटरनेट की सुविधा मुहैया नहीं करा सकता है, तो वह स्टूडेंट्स से इस फीस न वसूले।

पूर्व प्राचार्य ने की थी पहल

बरेली कॉलेज बरेली के पूर्व प्राचार्य डॉ। आरपी सिंह ने स्टूडेंट्स को इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने की पहल शुरू की थी। उन्होंने एबीवीपी के छात्र नेता अवनीश चौबे की मांग पर तत्काल लाइब्रेरी में 10 कम्प्यूटर पर इंटरनेट कनेक्शन करा दिया था, जो कुछ दिनों बाद खराब हो गया। इसके बाद बीएसएनएल को कॉलेज कैंपस वाईफाई करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। बीएसएनएल ने सर्वे भी किया। टेंडर भी जारी किए गए, लेकिन किसी खामी के चलते टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। इसी बीच डॉ। आरपी का तबादला हो गया।

Posted By: Inextlive