-आगामी शैक्षिक सत्र में ऑनलाइन होंगे स्टूडेंट्स के एडमिशन

-मैनेजमेंट कमेटी ने बीसीबी के प्रस्तावों पर लगाई मुहर

BAREILLY

बरेली कॉलेज बरेली से लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स की परेशानी जल्द खत्म होंगी। एग्जाम के दौरान कॉलेज मैनेजमेंट अब उनकी क्लासेज रद्द नहीं कर पाएगा। क्योंकि कैंपस में बने वार्डन हाउस को तोड़कर लॉ डिपार्टमेंट बनाया जाएगा। मैनेजमेंट कमेटी ने डिपार्टमेंट बनाने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही उसने आगामी शैक्षिक सत्र से एडमिशन प्रक्रिया को ऑनलाइन करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। वहीं, मैनेजमेंट कमेटी ने विभिन्न मदों में 20 करोड़ का बजट पास किया है।

पुरानी बिल्डिंग की होगी मरम्मत

मंडे को बीसीबी के मैनेजमेंट कमेटी की बैठक सेमिनार कक्ष में हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएम गौरव दयाल ने की। कमेटी के सदस्यों ने कहा कि लॉ की क्लासेज बीबीए और बीसीए डिपार्टमेंट में चलती हैं। इस कारण बीबीए, बीसीए के स्टूडेंट्स भी डिस्टर्ब होते हैं। साथ ही लॉ स्टॅडेंट्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्टूडेंटस की इस समस्या को दूर करने के लिए सदस्यों ने वार्डन प्रो। एपी सिंह के आवास को तोड़कर लॉ डिपार्टमेंट बनाने की बात कही, जिस पर कमेटी ने मुहर लगा दी। वहीं जर्जर हो चुकीं इमारतों के मरम्मत पर कमेटी ने हामी दी।

शुरू होंगे नए कोर्स

कॉमर्स डिपार्टमेंट के प्रभारी ने प्रिंसिपल से बीकॉम फाइनेंस और बीकॉम कम्प्यूटर कोर्स शुरू करने की अनुमति मांगी थी। कमेटी ने इसकी अनुमति उन्हें दे दी। इसके अलावा कॉलेज के पश्चिमी गेट पर सड़क को चौड़ा और गेट के सौंदर्यीकरण के लिए बरेली इंटर कॉलेज की दिवार को 10 फीड अंदर हटाने पर सहमति बनी। इस मौके पर मैनेजमेंट कमेटी के सचिव देवमूर्ति, प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive