-25 फरवरी से 2 मार्च तक पाकिस्तान के साथ इस्लामाबाद में होना था टी-20 मुकाबला

-पुलवामा हमले के बाद डीएएफसी की टीम ने मैच खेलने से किया मना

BAREILLY: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद शहरवासियों में जबरदस्त आक्रोश है। हर कोई पाकिस्तान के इस कायराने हमले की निंदा करता कर रहा है। ऐसे ही गंभीर हालातों को देखते हुए शहर के लाल परमानंद गौड़ ने जो फैसला लिया वह उनके देशभक्ति के जब्जे को साक्षात सबूत है। देश को गोल्ड मेडल दिला चुके परमानंद ने हमले के बाद पाकिस्तान के साथ पहले से तय क्रिकेट मैच खेलने से मना कर दिया, वह भी तब जब उन्हें और उनकी टीम को उस मैच की खास जरूरत थी।

हमले के बाद लिया फैसला
भारत की डिफरेंटली एबल्ड फेडरेशन फॉर क्रिकेट (डीएएफसी) और पाकिस्तान क्रिकेट एसोसिएशन फॉर फिजिकल हैंडीकेप्ड के साथ टी-20 मैच अप्रैल 2018 में तय हुआ था। यह टूर्नामेंट 25 फरवरी से दो मार्च तक इस्लामाबाद में होना था। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में जवानों के काफिले पर हमला हो गया। टूर्नामेंट की डेट जैसे ही करीब आई तब डीएएफसी ने टीम में ने मैच खेलने से इनकार कर दिया जिससे मैच रद हो गया। परमानंद ने बताया कि जिस देश ने हमारे जवानों को मारा, वहां के हवा-पानी से भी मुझे नफरत हो गई हैं। इस माहौल में मैं वहां जाकर मैच नहीं खेल सकता।

कौन है परमानंद
परमानंद गौड़ मॉडल रेलवे कॉलोनी निवासी हरिमोहन के बेटे हैं। इससे पहले वह गत वर्ष अप्रैल में बांग्लादेश में टी-20 मैच खेल चुके हैं। क्रिकेटर के साथ एक शानदार एथलीट भी हैं। सौ-200 मीटर दौड़ में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड जीते चुके परमानंद अब व‌र्ल्ड गेम की तैयारी में जुटे हैं।

पाक के साथ टी-20 मैच तय था। पुलवामा घटना के बाद इसे रद कर करना पड़ा। अब अप्रैल में बांग्लादेश के साथ प्रतियोगिता आयोजन को लेकर प्रक्रिया चल रही है।

-एसके गुप्ता, महासचिव डीएफसी

Posted By: Inextlive